Connect with us

City

पानीपत में लोकल प्रेशर कुकर अब नहीं बिकेगा

Published

on

Advertisement

पानीपत में लोकल प्रेशर कुकर अब नहीं बिकेगा, नगर निगम ने थमाए दुकानदारों को नोटिस

 

 लोकल कुकर की वजह से लगातार हो रहे हादसे से सबक लेते हुए नगर निगम ने सख्‍ती शुरू कर दी है। नगर निगम अब दुकानदारों पर कार्रवाई कर रह रहा है। शहर में बर्तन विक्रेताओं को नगर निगम ने बगैर आइएसआइ मार्का के अगर प्रेशर कूकर बेचे तो कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए नगर निगम द्वारा शहर के 300 बर्तन विक्रेताओं को नोटिस थमा दिए गए है। नोटिस में कहा गया है कि अगर किसी भी बर्तन विक्रेता के पास बिना आइएसआइ मार्का का कूकर है तो उसे दुकान से बाहर कर दे। इसके लिए पहले तो दुकानदारों को नोटिस देकर समझाया गया है। इसके बाद दुकानों पर चेकिंग अभियान भी चलाया जाएगा।

Advertisement

पानीपत में लोकल प्रेशर कुकर अब नहीं बिकेगा, नगर निगम ने थमाए दुकानदारों को नोटिस

नगर निगम द्वारा घरों में हादसों के रोकने के लिए लोकल कंपनी के प्रेशर कूकर को बेचने के लिए रोक लगा दी हैं। इससे अब बर्तन विक्रेताओं को पहले नोटिस देकर सूचना दी गई और इसके बाद नगर निगम द्वारा चेकिंग अभियान भी चलाया जाएगा। इसमें नोटिस में साफ कहा गया है कि दुकानों के अंदर केवल आइएसआइ मार्का के ही प्रेशर कूकर रखें। इसके लिए निगम द्वारा जारी गाइडलाइन की प्रतिया भी दुकानदारों को सौंपी गई हैं।

Advertisement

दुकानों में ज्यादा कमाई के लिए रखते है लोकल कुकर

बर्तन विक्रेता ज्यादा कमाई के चक्कर में लोकल कंपनी के प्रेशर कुकर रखते है और यह कूकर विक्रेताओं को काफी कम दाम में मिल जाते है और फिर ग्राहकों को मनचाहे दाम में बेच देते है। आमतौर पर लोकल कूकर आइएसआइ मार्का कूकर से काफी सस्ते होते है। इसीलिए जल्दी से बिक जाते है और फिर हादसे का कारण भी बन जाते है।

Advertisement

दुकानदारों को भेजे गए नोटिस

नगर निगम के सह सचिव मनमीत नंदा ने बताया कि सभी बर्तन विक्रेताओं को नोटिस भेजकर बगैर आइएसआइ मार्का कूकर न बेचने को कहा गया है। साथ दुकानों के नाम व फोन नंबर भी लिए जा रहे है।

Advertisement