Connect with us

City

बाजार प्रधान बोले- पुलिस भी एक्शन में दिखे तो जाम फ्री हो बाजार व सड़क

Published

on

Advertisement

बाजार प्रधान बोले- पुलिस भी एक्शन में दिखे तो जाम फ्री हो बाजार व सड़क

बाजाराें में नगर निगम की कार्रवाई का असर दिखने लगा है। शनिवार को भी इंसार और चौड़ा बाजार में टीम ने 5 दुकानदारों के चालान काटे। अब दुकानदाराें ने सड़काें पर सामान रखकर अतिक्रमण करना ताे कम कर िदया है, लेकिन भारी लोडेड वाहनाें के आने जाने पर पुलिस काेई राेक नहीं लगा रही है। इससे सड़काें पर जाम की स्थिति बनी रहती है।

बाजार प्रधानाें और दुकानदाराें का कहना है कि अगर पुलिस भी हरकत में आए और भारी वाहनाें के लिए मुख्य सड़काें काे वन-वे कर दे ताे यह स्थिति भी लगभग पूरी तरह से सुधर ही जाएगी। नगर निगम की टीम ने शनिवार शाम काे इंसार बाजार, पालिका बाजार व चाैड़ा बाजार में अतिक्रमण करने वाले दुकानदाराें के खिलाफ अभियान चलाते हुए 5 दुकानदाराें के चालान काटे।

Advertisement

कमिश्नर आरके सिंह के नेतृत्व में टीम की अगुवाई गर रहे सीएसआई जितेंद्र नरवाल ने कहा कि बाजाराें में अतिक्रमण के खिलाफ किसी भी समय अभियान चलाया जा सकता है। दुकानदाराें से बार-बार एक ही आग्रह कर रहे हैं कि अब किसी भी सूरत में दुकानाें के बाहर सामान रखें। अतिक्रमण करने वालाें के चालान हर हाल में काटे जाएंगे।

Advertisement

शाम के समय सामान रखने की आ रही थी शिकायत

कमिश्नर आरके सिंह ने कहा कि बाजाराें से लगातार शिकायतें मिल रही थी िक दुकानदार शाम के समय दुकानाें के बाहर सामान रख लेते हैं। इसमें दुकानदाराें की चालाकी यही है कि शाम के समय काेई देखने वाला नहीं है। ऐसे दुकानदाराें काे ही विशेष रूप से पकड़ा गया और उनके चालान काटे गए।

Advertisement

इन 4 बाजाराें में सबसे ज्यादा लगता है जाम

शहर में प्रमुख रूप से 4 बाजाराें में सबसे ज्यादा जाम लगते हैं। जाेकि रेलवे रोड, पचरंगा बाजार, इंसार बाजार और एसडी कॉलेज रोड हैं। इनमें ट्रैफिक संभालने वाला कोई नहीं है। दिनभर दाेनाें ओर से गाड़ियाें, मेट्राे रिक्शा, पैदल रिक्शा व छाेटे हाथी समेत अन्य लोडेड गाड़ियां दाेनाें और से आते जाते हुए एक दूसरे के सामने आकर खड़ी हाे जाती हैं। बाजार प्रधानाें की मांग है कि इस पुलिस इन बाजाराें काे वन वे कर दे ताे इस समस्या का भी समाधान हाे जाएगा।

नगर निगम अपना काम कर रहा, अब पुलिस की बारी : संयुक्त व्यापार मंडल प्रधान सुनील अराेड़ा, चेयरमैन दर्शन वधवा, इंसार बाजार देवी मंदिर राेड प्रधान सुशील भराड़ा व इंसार बाजार प्रधान गाैरव लीखा का कहना है कि नगर निगम बहुत ही सराहनीय काम कर रहा है। अब बारी पुलिस की है। पुलिस भी सहयाेग करे ताे बाजाराें में काराेबार बहुत ही बढ़िया चलेगा।

डीसी, एसपी, एसपी व मेयर काे लिखा है पत्र : कमिश्नर

नगर निगम की टीम लगातार अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाए हुए है। यह फैसला भी मीटिंग में ही लिया गया था। किसी भी दुकानदार काे नाजायज परेशान नहीं कर रहे हैं। अभियान के दाैरान बाजाराें में भारी विराेध भी हाे रहा है। ऐसे में हमारी टीम काे 10 पुलिस कर्मी दिए जाएं। साथ ही महिला पुलिस कर्मियाें समेत पीआर भी उपलब्ध कराई जाए। कुछेक दुकानदाराें के कारण ही बाजाराें में माहाैल खराब हाे रहे हैं।– आरके सिंह, कमिश्नर, नगर निगम, पानीपत।

समीक्षा कर रहे हैं, शहर वासियाें की सुविधाओं के मुताबिक ही काम हाेगा : डीसी

रेलवे राेड हाे काेई अन्य बाजार, वन-वे करने के सुझाव की समीक्षा कर रहे हैं। एक बार चेक भी कर लेते हैं कि वन-वे करने से बेहतर रिजल्ट आएगा की नहीं, साथ ही यह भी देखना चाहते हैं कि लाेगाें काे परेशानी ताे नहीं हाेगी। पब्लिक की सुविधा के मुताबिक ही काम किया जाएगा।-सुशील सारवान, डीसी, पानीपत

 

 

Advertisement