Connect with us

City

भगवान करे यह सीजन सभी दुकानदारों पर हो धन वर्षा।

Published

on

Advertisement

भगवान करे यह सीजन सभी दुकानदारों पर हो धन वर्षा।

नवरात्र शुरू हाेते ही बाजाराें में खुशियाें की शाॅपिंग शुरू हाे गई है। अब ग्राहकाें की संख्या भी अब लगातार बढ़ रही है। इससे लंबे समय से मायूस पड़े दुकानदारों के चेहरे अब खिलने लगे हैं। दुकानदारों की यह उम्मीद भी पक्की हाे चुकी है कि अब अच्छी धन वर्षा हाेगी।

Advertisement

दुकानदारों का कहना है कि पिछले साल काेराेना की दूसरी लहर के दाैरान त्योहारी सीजन में केस कम हाे गए थे, लेकिन लाेगाें के मन में डर था। अब सबसे अच्छी बात यह रही है कि काेविड के केस कम हाे गए हैं और बहुत ज्यादा लाेगाें ने वैक्सीन भी लगवा ली है। इससे ग्राहक दुकानों पर बिना किसी भय के आ रहे हैं। काराेबारियाें का दावा है कि पिछले साल की तुलना में इस बार 50 फीसदी ज्यादा काराेबार हाेगा। प्रमुख रूप से ज्वैलरी, कलेक्शन, रेडिमेड गारमेंट, गैजेट्स और हैंडलूम आइटम की अच्छी सेल हाेने की पूरी उम्मीद बन गई है। काराेबारियाें का दावा है कि उन्हाेंने वे ही स्टाफ काम पर रखे हैं, जिन्हाेंने पूरी डाेज लगवाई है। इसलिए ग्राहकाें काे घबराने की जरूरत नहीं है।

Advertisement

मुंबई और कोयंबटूर के डिजाइन की बढ़ी डिमांड

इस सीजन में ग्राहकाें की सबसे ज्यादा एवं पहली पसंद की ज्वेलरी मुंबई और कोयंबटूर की डिजाइन वाली हैं। काेविड केस लगभग खत्म हाेने और दुकानदारों के द्वारा बड़े-बड़े ऑफर देने से भी मार्केट में ग्राहकाें की संख्या बढ़ रही है। धनतेरस और दीपावली में बंपर खरीदारी की उम्मीद है। -सुरेश ज्वेलर्स, सालार गंज गेट।

Advertisement

डिमांड को देखते हुए टाॅप फैशन डिजाइनर की कलेक्शन

ग्राहकाें काे इस सीजन से पहले टाॅप फैशन डिजाइनर की कलेक्शन खरीदने के लिए पानीपत से बाहर जाना पड़ता था। अब यहीं पर ही सभी प्रकार के बड़े टाॅप फैशन डिजाइनर अनिता डाेगराे, रितु कुमार व मनीष मल्होत्रा समेत अन्य के द्वारा तैयार की गई कलेक्शन यहीं पर उपलब्ध हाेंगी। अक्टूबर से दिसंबर तक शादियाें का भारी सीजन भी है। -राजन गुप्ता, सिल्वर पैलेस, इंसार बाजार लाल बत्ती चाैक।

लाइट वेट ज्वेलरी की बढ़ी मांग, कारोबार 50% बढ़ने की उम्मीद

शहर के बाजाराें में हर साल माहौैल बदल रहा है। ग्राहकाें काे अब लाइट वेट वाली ज्वेलरी पसंद आ रही हैं। जिन्हाेंने अपने बच्चाें की शादियां पोस्टपोन कर दी थी, वे भी अब ज्यादा संख्या में हैं। इस बार पिछले साल की तुलना में काराेबार भी 50 तक ज्यादा बढ़ने की उम्मीदें हैं। 6 माह पहले जाे हालात थे, अब वे नहीं हैं। ग्राहक खरीदारी का मन बनाकर आ रहे हैं। – रमन जेठी, कृष्णा-कृष्णा ज्वेलर्स, लाल बत्ती चाैक।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *