Connect with us

पानीपत

मेयर ने निगम व जेबीएम अधिकारियों को तेज गति से काम करने के निर्देश दिए, मांगी स्टेटस रिपोर्ट

Published

on

मेयर ने निगम व जेबीएम अधिकारियों को तेज गति से काम करने के निर्देश दिए, मांगी स्टेटस रिपोर्ट

वार्ड-14 के सेक्टर-25 में जेबीएम कंपनी द्वारा बनाए गए कूड़े के डंपिंग पॉइंट को चौटाला रोड पर शिफ्ट करने की प्रक्रिया पर मंगलवार का काम शुरू हो गया। मेयर अवनीत कौन ने इस संबंध में ऑन लाइन माध्यम से वीडियो कांफ्रेंस करके नगर निगम व जेबीएम अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि बेसहारा पशुओं की समस्या के साथ-साथ शहरवासियों को गंदगी से भी मुक्ति देनी है।

लघु सचिवालय में 7 सितंबर को हुई नगर निगम सदन की बैठक में 2 दिन में डंपिंग स्टेशन शिफ्ट करने का भरोसा दिलाया था। बाद मे नगर निगम व जेबीएम अधिकारी इस दावे से पलट गए। जबकि दावा विधायक, मेयर व पार्षदों के बीच किया था। वार्ड-14 की पार्षद व सेक्टरवासियों ने इस पर कहा था कि जेबीएम शुरू से लेकर आज तक झूठे दावे करती आई है। इसके बाद भी पूरा सिस्टम जेबीएम पर भरोसा करता है।

पार्षद बोलीं- जल्द ही शिफ्ट नहीं हुआ तो धरना देंगे

पार्षद शकुंतला गर्ग का कहना है कि जेबीएम अधिकारी बिल्कुल ही झूठे हैं। अब बहुत हुआ। अब कंपनी का कोई बहाना नहीं चलने देंगे। सेक्टर-25 से कूड़े का डंपिंग प्वाइंट शिफ्ट नहीं हुअा तो धरना देंगे। ये लिखित कागज मांग रहे हैं। मैं इनसे पूछना चाहती हूं, क्या सेक्टर-25 में कूड़ा डालने की इजाजत इनके पास है।

Garbage Menace at Palam Railway Station - Times of India

पावर हाउस के नजदीक तय हुई 3 एकड़ जमीन

मेयर अवनीत कौन ने बताया कि जेबीएम को डंपिंग पाइंट बनाने के लिए चौटाला रोड पर 3 एकड़ जमीन दी गई है। यहां पर ही कंपनी के वाहन खड़े होंगे। गंदे वाहनों को धोने के लिए सर्विस स्टेशन भी यहीं होगा। यहां से कूड़ा सीधा मुरथल में बन रहे कंपनी के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट में जाएगा।

Vijayawada residents up in arms against VMC for irresponsible garbage dumping- The New Indian Express

शहर से निकलता है रोजाना 300 टन से ज्यादा कूड़ा

शहर से रोजाना 300 टन से ज्यादा कू़ड़ा निकलता है। अभी तक यह कूड़ा निंबरी में बने डंपिंग प्वाइंट में जा रहा है। कूड़े का तोल उग्रा खेड़ी के पास धर्मकांटा पर होता है। निंबरी में भी कूड़ा डालने का विरोध क्षेत्रवासी लगातार करते आ रहे हैं।

प्रक्रिया तेज करने के निर्देश दिए : मेयर

सेक्टर-25 से डंपिंग स्टेशन चौटाला रोड पर शिफ्ट करने का काम तेज गति से करने के निर्देश दिए गए हैं। इसको लेकर जेबीएम कंपनी व नगर निगम अधिकारियों के साथ मंगलवार की मीटिंग तय की गई थी। किसी कारण मीटिंग नहीं हो पाई। इसलिए वीडियो कांफ्रेंस के जरिए अधिकारियों के साथ बैठक करके तेज गति से काम करने के निर्देश दिए। – अवनीत कौर, मेयर, नगर निगम, पानीपत।