Connect with us

पानीपत

मोबाइल फोन हैक कर चुराए महिला के अश्‍लील फोटो, वायरल करने की धमकी दे मांगे 20 हजार

Published

on

मोबाइल फोन हैक कर चुराए महिला के अश्‍लील फोटो, वायरल करने की धमकी दे मांगे 20 हजार

कहीं आप पर हैकरों की नजर तो नहीं है। जी हां, ऐसा हो सकता है। जरा सावधान रहिए और मोबाइल फोन प्रयोग करते समय सावधानी बरतें। दरअसल पानीपत में मोबाइल फोन हैक करके अश्‍लील फोटो चुराने का मामला सामने आया है। अब हैकर महिला से रुपये मांग रहा है।

थाना चांदनी बाग क्षेत्र की महिला की अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर युवक ने 20 हजार रुपये वसूलने का प्रयास किया। थाना चांदनी बाग पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

मोबाइल फोन हैक कर चुराए महिला के अश्‍लील फोटो, वायरल करने की धमकी दे मांगे 20 हजार

पीडि़त महिला ने एसपी को शिकायत दी कि 25 अगस्त को एक युवक ने उसका मोबाइल हैक कर वाट्सएप पर कॉल की। वह उसके अश्लील फोटो को बहन, जीजा, पति और बेटी के वाट््सएप पर भेज देगा। इसके अलावा यू ट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम, टेलीग्राम और ट्वीटर पर भी फोटो व वीडियो अपलोड करेगा। अगर इससे बचाव करना है तो गूगल पे पर 20 हजार रुपये भेज दे।

उसके पास अजीब तरह का यूपीआइ कोड भेजा। उसके फोन पर गगूल पे नहीं था। इसलिए उसने आरोपित से अकाउंट नंबर मांगा। नंबर नहीं दिया और 29 अगस्त को फिर से फोटो अपलोड करने का मैसेज किया। 30 अगस्त तक रुपये देने का अल्टीमेटम दिया। इसके बाद 10 सितंबर को तक अल्टीमेटम दिया और मैसेज कर गूगल पे पर 20 हजार रुपये भेजने को कहा। उसके पास रुपये नहीं थे तो मोबाइल बंद कर लिया है। इस बारे में थाना चांदनी बाग प्रभारी अंकित कुमार ने जागरण को बताया कि मामला दर्ज करके जांच की जा रही है। साइबर सेल भी आरोपित का पता लगा रही है।

इधर, यमुनानगर में किशोरी को अगवा कर कार में किया दुष्कर्म, हाईवे पर छोड़ा

तिगरा गांव के युवक मनोज ने एक गांव से 17 वर्षीय किशोरी को उसके घर से अगवा कर लिया। आरोपित उसे कार में अपने साथ ले गया और सुनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपित उसे हाईवे पर छोड़ कर फरार हो गया। पुलिस ने पीडि़ता की शिकायत पर आरोपित के खिलाफ पोक्सो एक्ट समेत एससी, एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया। डीएसपी मामले की जांच कर रहे हैं।

पीडि़ता के पिता ने थाना सदर यमुनानगर पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसकी बेटी बुधवार रात घर के आंगन में सोई हुई थी। परिवार के अन्य सदस्य भी वहां सोए हुए थे। रात करीब 11 बजे तिगरा गांव का मनोज घर पर आया और बेटी को जबरदस्ती उठाकर ले गया। वह कार में उसे किसी जगह पर ले गया जहां पर उसके साथ दुष्कर्म किया।

 

हाईवे पर ही छोड़ कर फरार हुआ आरोपित

किशोरी तड़के तीन बजे घर पहुंची। उसने सारी बात से उन्हें अवगत कराया। किशोरी ने बताया कि मनोज उसे उठाकर ले गया था और उसके साथ दुष्कर्म किया। साथ ही उसे जान से मारने की धमकी दी और जातिसूचक शब्द भी कहे और उसे हाईवे पर छोड़ गया। वे बेटी को लेकर तुरंत थाना सदर यमुनानगर में गए और आरोपित के खिलाफ शिकायत दी।
मामले की जांच कर रही महिला थाना की डीएसपी सुरेंद्र कौर ने बताया कि पीडि़ता की शिकायत मिलते ही थाना पुलिस ने आरापित मनोज पर केस दर्ज कर लिया है। आरोपित की तलाश की जा रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।