Connect with us

विशेष

माँ-बेटे ने मिलकर 500 साल पुराना एतिहासिक मंदिर बेच डाला, सामने आया मामला

Published

on

Advertisement

माँ-बेटे ने मिलकर 500 साल पुराना एतिहासिक मंदिर बेच डाला, सामने आया मामला

 

उत्तराखंड (Uttarakhand) के हरिद्वार (Haridwar) से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. हरिद्वार में धोखेबाज मां-बेटे की जोड़ी ने ऐसा कारनामा कर दिखाया, जिसे जानने के बाद आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. जी हां, हरिद्वार में मां-बेटे ने मिलकर मंदिर की ही जमीन को अपना बताकर बेच डाला. पुलिस ने बुधवार रात मां-बेटे को हर की पौड़ी से गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

पुलिस की गिरफ्त में आए धोखेबाज मां-बेटे ने मंदिर ट्रस्ट की जमीन अपना बताकर एक पुजारी और कुछ अन्य लोगों को बेच दिया. इस पूरे मामले में SHO प्रवीण कोश्यारी ने कहा कि आरोपी मोहित पुरी और उसकी मां पुष्पा पुरी के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. बताया जा रहा है कि साल 1980 में कौरा देवी मंदिर ट्रस्ट की स्थापना हुई थी, जबकि इस जमीन पर मौजूद मंदिर करीब 500 साल पुराने हैं.

Advertisement

इस पूरे मामले में मंदिर ट्रस्ट के सचिव विशाल शर्मा ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. विशाल ने बताया कि मोहित और पुष्पा ने खुद को मंदिर का संरक्षक बताकर ट्रस्ट की जमीन बेच डाली. पुलिस ने बताया कि मोहित पुरी और पुष्पा पुरी ने जो दस्तावेज दिखाए हैं, वह फर्जी लग रहे हैं. फिलहाल, जमीन के दस्तावेजों की जांच की जा रही है.

Advertisement

Advertisement