Connect with us

City

नगर निगम व एचएसवीपी के अधिकारियों का दावा

Published

on

Advertisement

त्योहारी सीजन भी बीता, पर नहीं भरे सड़कों के गड्‌ढे, अब धुंध के दिनों में होगी ज्यादा दिक्कत

बरसात के मौसम में टूटी सड़कें अभी भी ज्यों के त्यों हैं। नगर निगम और एचएसवीपी हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के दावों के बावजूद दिवाली के त्योहार तक सड़कों से गड्ढे हट नहीं पाए हैं। कई सड़कों के हालात तो ऐसे हैं उनमें गड्ढे और गहरा गए हैं। स्मार्ट सिटी के तहत नवंबर में घोघड़ीपुर रेलवे ओवरब्रिज से लेकर जीटी रोड नमस्ते चौक तक की सड़क बनाने का दावा किया गया था, लेकिन यह दावा भी अभी तक दावा ही बना हुआ है। इस सड़क को बनाने के लिए अभी तक टेंडर भी नहीं हो पाए हैं।

Advertisement

धुंध का मौसम आ गया है, लेकिन अभी तक सड़कों के गड्ढों को नहीं भरा जा सका है। त्योहारी सीजन भी गड्ढों से होकर निकल गया है। लेकिन अब धुंध का मौसम आ रहा है। शहर की मुख्य सड़कों की बात करें तो अभी तक उनके गड्ढे दूर नहीं हो पाए हैं। नगर निगम और एचएसवीपी की ओर से कई सड़कों पर गड्ढों में रोड़ा-मिट्‌टी डलवाई गई है, लेकिन उन पर प्रॉपर पेचवर्क नहीं किया गया है। इस कारण से गड्ढे फिर से उसी हालत में पहुंच रहे हैं। जबकि कई सड़कों की हालत बद से बदतर हाे गई है। समय से मरम्मत के अभाव में सड़कों पर बने गड्ढे और विस्तार लेते जा रहे हैं।

इन सड़कों के नहीं सुधरे हालात
{नमस्ते चौक से घोघड़ीपुर रेलवे ओवरब्रिज तक की सड़क का अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया है।
{डेरा कार सेवा के साथ वाले रोड के गड्ढे तक नहीं भरे गए, समय बीतने पर गड्ढे और गहरे व बड़े हाे गए।
{सेक्टर-16 में सड़क पर मिट्‌टी-राेडा डाला गया है, लेकिन आज तक पेचवर्क नहीं किया गया।
{शहर में सदर बाजार के निकट रघुनाथ मंदिर रोड पर गड्ढे पहले की तरह कायम हैं।
{सेक्टर-12 मार्केट रोड के हालात भी ज्यों के त्यों बने हुए हैं।

Advertisement

इन सड़कों में गड्ढे दे रहे जोखिम :

शहर में डेरा कारसेवा रोड, श्री रघुनाथ मंदिर रोड, सेक्टर-6, सेक्टर-16, सेक्टर-14 व सेक्टर-7 में स्लिप वे रोड, मीरा गाटी रोड, कलंदरी गेट रोड, पुराना ट्रक यूनियन रोड इत्यादि सड़कों पर गड्ढे ज्यों के त्यों बने हुए हैं। अभी तक बारिश के इन गड्ढों को भरा नहीं जा सका है। सड़क पर उड़ती रहती है धूल: घोघड़ीपुर से जीटी रोड नमस्ते चौक तक का रोड शहर का महत्वपूर्ण रोड है। इस सड़क से रेलवे स्टेशन से सब्जीमंडी में मालवाहक वाहन आते-जाते हैं। रोड पर प्रतिदिन 20 हजार से अधिक वाहन आवागमन करते हैं। सेक्टर-3 का इंडस्ट्रियल एरिया भी इसी सड़क पर लगता है। इंडस्ट्रियल एरिया में भारी वाहनाें की आवाजाही भी रहती है। लेकिन इस सड़क की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा। एक महीना पहले जिन गड्ढों का आकार छोटा था, वे बड़े हो गए हैं। सड़क पर धूल उड़ती है। ऐसे हालात में दुपहिया वाहन चालकों का सड़क से आवागमन करना जोखिम भरा हो गया है।

Advertisement

गड्ढों में रोड़ा डाल भूले अधिकारी
नगर निगम व एचएसवीपी की ओर से दर्जनभर से अधिक सड़कें ऐसी हैं, जिनके गड्ढों में मिट्टी व रोड़ा तो डाला दिया, लेकिन अभी तक पेचवर्क नहीं किया। इन गड्ढों से पत्थर फिर से उखड़ रहे हैं। अगर यही हाल रहा तो धुंध के दिनों में राहगीरों के लिए गड्ढे दुर्घटनाओं का सबब बनेंगे।

सेक्टरों की हालत ज्यादा खराब
सीएम सिटी के सेक्टरों में सड़कों की हालत ज्यादा खराब है। सेक्टर-6 व 7 में बारिश से जो गड्ढे बने वे अभी तक भरे नहीं जा सके हैं। सेक्टर-16 में उखड़ी सड़कों पर पत्थर बिखरे पड़े हैं। यहां पर कुछ सड़कों को छोड़ बाकि पर पेचवर्क तक नहीं किया गया।

शहर के सभी 20 वार्डों में गड्ढे भरने का काम चल रहा है। 30 नवंबर तक शहर की सड़कों में बने गड्ढों को भर लिया जाएगा। सभी एक्सईएन को काम निर्धारित समय में पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। -डॉ. मनोज कुमार, कमिश्नर, नगर निगम करनाल।
सड़कों में गड्ढे भरने का काम शुरू किया हुआ है। गड्ढों में रोड़ा मिट्टी डालने का काम चल रहा है। अगले सप्ताह से पैच लगाने काम शुरू किया जाएगा। इसी माह में सभी सड़कों के गड्ढों को भर लिया जाएगा। -धर्मवीर सिंह, एक्सईएन, एचएसवीपी, करनाल।

Advertisement