Connect with us

पानीपत

जेबीएम की ब्रांड एम्बैसडर मैडम बताए, कंपनी ने 5 दिन से 1 कूड़े का दाना नहीं उठाया शहर से

Published

on

Advertisement

जेबीएम की ब्रांड एम्बैसडर मैडम बताए, कंपनी ने 5 दिन से 1 कूड़े का दाना नहीं उठाया शहर से

 

लाल बहादुर शास्त्री व महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में 2 से 17 अक्टूबर तक चल रहे नगर निगम के स्वच्छता पखवाड़े में भी शहर में कूड़े का जमावड़ा लगा है। शहर की प्रमुख सड़कें, चौक चौराहों, बाजार व कॉलोनियों में जगह-जगह कूड़े के ढेर हैं। नगर निगम तो रोजाना 5 से 7 जगहों पर फैली गंदगी की साफ करवाकर वहां फूलोें के गमले रखकर स्वच्छता पखवाड़ा मना रहा है। वहीं लोगों ने बिना कूड़ा उठाए पर्ची काटने का विरोध किया तो जेबीएम ने मनमानी चलाते हुए खुद की मर्जी से ही वार्ड-18 की 15 से ज्यादा कॉलोनियों में 5 दिन पहले कूड़ा उठान ही बंद कर दिया था। शहरवासियों की मांग को दरकिनार कर कंपनी बाजारों में भी दिन के समय में ही ट्रैक्टर ट्राॅली भेज रही है।

Advertisement

रैली के लिए मंडी खाली कराने वाले कहां हैं?

Advertisement

22 अगस्त 2019 को सीएम मनोहर लाल की रैली के लिए सनौली रोड स्थित सब्जी मंडी को खाली करवाने वालों को यहां की गंदगी नहीं दिखती। प्रशासन ने रेहड़ी-फड़ी लगाने वालों व दुकानदारों को तो उजाड़ने का काम किया, लेकिन सफाई पर काेई ध्यान नहीं।

 

Advertisement

वार्ड-3, 18 में बंद डोर-टू-डोर कूड़ा उठाना बंद

वार्ड-3 की पार्षद अंजलि शर्मा ने बताया कि रमेश नगर, जट्‌टू चौक, न्यू रमेश नगर व विकास नगर समेत अन्य काॅलोनियों में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन न के बराबर है। वहीं वार्ड-18 के पार्षद बलराम मकौल का कहना है कि धानक बस्ती, वाल्मीकि मोहल्ले समेत कई जगह कूड़ा कलेक्शन 5 दिन से बंद है।

 

इन 4 जगहाें के उदाहरण से समझें सफाई का कैसा है हाल

1. असंध रोड रेलवे ओवरब्रिज के पास : दोपहर 2:30 बजे असंध रोड आरओबी के पास तिकोणा पार्क क्षेत्र में कूड़े के ढेर लगे हुए मिले। अंसध रोड रेलवे पुल के पास लगने वाली बनाए गए पुराने सेकेंडरी पॉइंट में अब भी कूड़े के ढेर लग रहे हैं। जबकि कंपनी का दावा है कि शहर में अब कहीं भी सेकेंडरी पॉइंट नहीं है।

2. ईदगाह रोड : दोपहर 2:35 बजे ईदगाह रोड पर 5 जगहों पर गंदगी के ढेर हैं। ये सभी ढेर असंध रोड से रेलवे स्टेशन के मुख्य गेट के बीच हैं। सबसे बड़ा ढेर ईदगाह की पीछे वाली दीवार के साथ-साथ है।

3. गोहाना रोड रेलवे अंडर पास के नजदीक : दोपहर 2:45 बजे गोहाना रोड रेलवे अंडर पास के नजदीक बिजली निगम के कार्यालय के पास व 8 मरला कॉलोनी की ओर जाने वाली सड़क पर चौक पर भी गंदगी के ढेर मिले।

4. सनौली रोड सब्जी मंडी : दोपहर 1:05 बजे सनौली रोड सब्जी मंडी में गंदगी के ढेर लगे हुए थे। यहां पर लोगों की भीड़ भी बहुत थी। कोरोना से तो लोग जैसे तैसे बच जाएंगे, लेकिन गंदगी के बीच दिनभर रेहड़ी या फड़ी लगा सब्जियां व फल बेचने वाले बीमारियों से कैसे बचेंगे।

 

सोमवार से शुरू होगा कूड़ा उठाना : कमिश्नर

शहर में जहां पर भी डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन इस समय जहां जहां बंद है वहां सोमवार से काम शुरू हो जाएगा। शहरवासियों से भी आग्रह है कि वे अपने एरिया की गंदगी की फोटो हमारे पास ऐप से भेजें। फोटो मिलते ही सफाई करवाई जाएगी। – सुशील कुमार, कमिश्नर, नगर निगम, पानीपत।

 

 

Source: Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *