Connect with us

City

पानीपत पुलिस ने एयरफोर्स भर्ती की ऑनलाइन परीक्षा में पकड़े मुन्नाभाई, ब्लूटूथ से करा रहे थे नकल.

Published

on

Advertisement

Advertisement

एयरफोर्स में भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा में नकल कराते हुए चार लोगों को पानीपत पुलिस ने पकड़ा है। इनके पास से 14 ब्‍ल्‍यू टूथ उपकरण, चार टैब, 35 सेल बरामद हुए हैं। रोहतक के गांव आसन के धर्मबीर, हिसार के गांव गामड़ा के जितेंद्र उर्फ जीतू, दादरी के गांव हड़ौदी का अमित, सोनीपत के बरौदा गांव का रिक्‍की पकड़ा गया। इनके पास से परीक्षार्थियों के रोल नंबर, पेपर से संबंधित बातचीत मिली है।

Online Exams: Can Indian Universities Overcome Teething Issues? | NDTV  Gadgets 360

Advertisement

जीटी रोड पर स्थित न्‍यू मॉडर्न सीनियर सेकेंडरी स्‍कूल की लैब में एयरफोर्स मैन रिक्रूटमेंट टेस्‍ट फार इन्‍टैक की भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा हो रही थी। यही परीक्षा चंडीगढ़, अंबाला, दिल्‍ली, जयपुर व अन्‍य जगहों पर हो रही थी। पुलिस को सूचना मिली कि लैब के पास ही कमरे में ब्‍लूटूथ के माध्‍यम से नकल कराई जा रही है। नकल कराने वालों ने कई लैब से संपर्क किया हुआ था। स्‍कूल में पुलिस की टीम ने छापा मारा। यहां पर कमरा नंबर चार में चार लोगों को रंगेहाथ धर दबोचा।

ये भी बरामद हुआ

Advertisement
  1. अमित के कब्‍जे से दो मोबाइल फोन
  2. रिक्‍की से दो फोन मिले
  3. जितेंद्र से एक फोन मिला
  4. धर्मबीर से एक फोन मिला

परीक्षार्थियों के रोल नंबर, डाटा मिला

इनके पास से मिले डाटा को चेक किया तो परीक्षार्थियों के रोल नंबर, उनकी जानकारी मिली। परीक्षा संबंधी बातचीत भी थी।  बरामद ब्‍लू टूथ, टैब व अन्‍य उपकरणों को सील कर दिया गया है। मेाबाइल फोन का डाटा अभी लिया जाना है, इस वजह से इसे सील नहीं किया गया।

Advertisement

मिजोरम के इस गांव में नहीं है इंटरनेट कनेक्टिविटी, ऑनलाइन परीक्षा के लिए  छात्रों को जाना पड़ता है मीलों दूर | Students travel 3 kms to access  internet for attending ...

परीक्षार्थियों से लाखों में डील

पुलिस को शक है कि इन्‍होंने परीक्षार्थियों से लाखों रुपये में डील की थी। अवैध तरीके से पास कराने का वादा किया था। इससे पहले ये आरोपित पकड़े गए। ये भी जांच की जा रही है कि क्‍या इन्‍होंने पहले भी किसी परीक्षा में इस तरह से परीक्षार्थियों को पास कराया है।

समालखा में पकड़ा गया था रैकेट

कुछ महीने पहले पानीपत के समालखा में इसी तरह एक रैकेट पकड़ा गया था। दिल्‍ली पुलिस के इंस्‍पेक्‍टर से लेकर स्‍कूल संचालक तक उसमें मिले हुए थे। तब हरियाणा ग्राम सचिव परीक्षा को रद कर दिया गया था।

Advertisement

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *