Connect with us

पानीपत

लोकेश नांगरू सीनियर व कटारिया बने डिप्टी मेयर की पहली पसंद, बदलेंगे निगम के हालात

Published

on

Advertisement

लोकेश नांगरू सीनियर व कटारिया बने डिप्टी मेयर की पहली पसंद, बदलेंगे निगम के हालात

 

वार्ड-20 से पार्षद लोकेश नांगरू सीनियर मेयर के लिए नेताओं की पहली पसंद हैं। वहीं, डिप्टी मेयर पद वार्ड-7 से पार्षद अशोक कटारिया को मिल सकता है। दोनों ही पार्षद भाजपा नेताओं की पहली पसंद हैं, क्योंकि दोनों के बनने से संगठन और जातिगत समीकरण दोनों फिट हो रहे हैं। नांगरू आरएसएस पृष्ठभूमि से हैं, तो कटारिया एससी जाति से। मेयर अवनीत कौन पंजाबी के साथ बीसी को भी रिप्रजेंट करती हैं।

Advertisement

पानीपत. अंजलि शर्मा काे एक पद देने की मांग में माॅडल टाउन स्थित निवास पर विधायक प्रमाेद विज से मिलते हुए तहसील कैंपवासी। - Dainik Bhaskar

इसलिए दाेनाें के बनने की संभावना प्रबल है। संगठन से जुड़े भाजपा के एक सीनियर नेता ने कहा कि लोकेश नांगरू का नाम तो फाइनल है, अशोक कटारिया भी बड़े दावेदारों में हैं। अगर अशोक कटारिया पर बात नहीं बनी तो फिर वार्ड-11 से पार्षद कोमल सैनी को डिप्टी मेयर का पद मिल सकता है। दुष्यंत भट्‌ट को भी ऑफर किया जा सकता है, लेकिन भट्‌ट इनकार कर सकते हैं। विधायक महीपाल ढांडा के सहायक राजपाल की पार्षद पत्नी मनजीत काैर की भी बातें चल रहीं हैं।

Advertisement

वार्ड-11 की कोमल सैनी भी डिप्टी की रेस में, अंजलि शर्मा के लिए विज के पास तहसील कैंपवासियों ने फैलाई झोली, भाजपा को समर्थन करने वाले कुछ निर्दलीय पार्षद उठा सकते हैं आवाज

धनखड़ से मिलकर देर रात लौटे सांसद

Advertisement

पंचकूला में प्रदेश अध्यक्ष ओपी धनखड़ से मिलने के बाद सांसद संजय भाटिया भी साेमवार देर रात पानीपत लौट आए। जानकारी के मुताबिक धनखड़ ने भाटिया को जिम्मेदारी दी है कि वह दोनों नाम तय करें। हालांकि ने इससे इनकार कर दिया। इतना जरूर कहा कि जो भी संगठन के हित में होगा, पार्टी लेवल पर वही फैसले लिए जाएंगे।

लोकेश को रोकने का प्रयास, मॉडल टाउन और पंजाबी कार्ड बन रहा मुद्दा

लोकेश नांगरू को रोकने के लिए पार्टी के एक बड़े नेता ने पंजाबी कार्ड के साथ ही मॉडल टाउन एरिया का मुद्दा भी उठाया है। तर्क दिया जा रहा कि सांसद और शहरी विधायक दोनों मॉडल टाउन एरिया से हैं। दोनों पंजाबी हैं। मेयर भी पंजाबी हैं। ऐसे में सीनियर मेयर पद भी पंजाबी लोकेश नांगरू को बिठाना ठीक नहीं रहेगा।

अंजलि के लिए तहसील कैंप वासी पहुंचे विज के पास

दिवंगत पूर्व पार्षद हरीश शर्मा की बेटी व वार्ड-3 से पार्षद अंजलि शर्मा के लिए तहसील कैंप वासी विधायक प्रमोद विज के पास पहुंचे। तहसील कैंप मंडल के पूर्व अध्यक्ष राजू तेलवाला ने विधायक से कहा कि पूरा तहसील कैंप अपनी बिटिया के लिए एक पद मांग रहा है। इससे दिवंगत हरीश शर्मा की आत्मा को भी शांति मिलेगी।

विज से मिले कुछ पार्षद, अपना पक्ष रखा

वार्ड-23 से अश्वनी कुमार ढींगड़ा और वार्ड-14 से शकुंतला गर्ग भी शहरी विधायक प्रमोद विज से मिले। अश्वनी ढींगड़ा ने कहा कि हम तो पर्ची डालने के हिमायती हैं। अच्छा हो कि पार्षदों की सहमति से ही सीनियर और डिप्टी मेयर चुने जाएं। इससे पार्षदों का मान भी रह जाएगा। पार्टी नेताओं को ही थोपना है तो फिर क्या कर सकते हैं जब कोई सामने ही नहीं आ रहा है।

चंचल बोलीं- देखते हैं पार्टी क्या फैसला लेती है

वार्ड-22 से निर्दलीय जीतकर भाजपा को समर्थन करने वाली चंचल डावर के पति योगेश सोमवार को शहरी विधायक प्रमोद विज से कार्यालय में मिले। इस बारे में चंचल ने कहा कि हमने तो मंत्री मूलचंद शर्मा को ही बता दिया था कि वह पर्ची सिस्टम से सीनियर और डिप्टी मेयर चुनें। अगर पार्टी थोपती है तो फिर चुनाव के समय ही फैसला लेंगे कि क्या करना है।

बैठक के लिए पंचकूला पहुंचे नांगरू व भाटिया

भाजपा के नए प्रदेश संगठन महामंत्री रविंद्र राजू ने विधायकों, विधान सभा के चुनाव लड़ चुके नेताओं, पूर्व मंत्रियों, जिला अध्यक्षों व महामंत्री के साथ प्रशिक्षण शिविर के प्रभारियों की मीटिंग बुलाई थी। रविंद्र भाटिया जिला महामंत्री और लोकेश नांगरू यमुनानगर के प्रशिक्षण शिविर प्रभारी होने के नाते मीटिंग में शामिल होने पंचकूला गए।

विजय जैन ने नाम वापस लिया, बोले- राजनीति रास नहीं आई: वार्ड-26 के पार्षद विजय जैन ने सीनियर और डिप्टी मेयर पद की रेस से खुद को अलग कर लिया। उन्होंने कहा कि पार्टी नेताओं को कह दिया है कि हमें कोई पद नहीं चाहिए। जैन ने कहा कि राजनीति रास नहीं आई। यहां तो मेयर भी जीरो है, तो दूसरे की अफसर क्या सुनेंगे।

Advertisement