Connect with us

City

Aryan Khan Arrest Live Updates: NCB का दावा- ‘आर्यन खान की चैट में मिले कई कोड’

Published

on

Advertisement

Aryan Khan Arrest Live Updates: NCB का दावा- ‘आर्यन खान की चैट में मिले कई कोड’, मांगी 11 अक्टूबर तक कस्टडी

Shahrukh Khan Son Aryan Khan Drug Case Updates: मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में मिले ड्रग्स के मामले में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को कल गिरफ्तार किया गया था. आर्यन खान से ड्रग्स मामले में लगातार पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान आर्यन अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख पा रहे हैं. वो लगातार रो रहे हैं. इस दौरान आर्यन ने स्वीकार किया है कि वो करीब 4 साल से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं.  बता दें कि रविवार देर शाम कोर्ट ने इन तीनों आरोपियों को एक दिन की एनसीबी कस्टडी में भेज दिया था. एनसीबी ने इस मामले में एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया है, जिसे आज गिरफ्तार किया जा सकता है, एनसीबी उसे कोर्ट में भी पेश कर सकती है.

आर्यन खान

Advertisement

आर्यन की व्हाट्सएप चैट्स में सामने आईं ट्रांजैक्शन डिटेल्स

आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट में पैसों की लेनदेन का खुलासा भी हुआ है. चैट में सामने आया है कि उन्होंने बैंक ट्रांजैक्शन के लिए कैश की मांग की है.

Advertisement

चैट्स में पाए गए कई कोड नेम

एनसीबी ने कहा- चैट्स में कई कोड नेम पाए गए हैं और उसका पता लगाने के लिए कस्टडी की जरूरत होगी. सबका सामना करना पड़ता है. एनसीबी ने आगे कहा- लिंक और नेक्सस को उजागर करने के लिए हिरासत की जरूरत है. ड्रग्स तस्करों के साथ व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक चैट की जा रही है. इस मामले में अभी भी छापेमारी चल रही है.

आर्यन के फोन में मिलीं आपत्तिजनक चीजें

आर्यन खान के एनसीबी रिमांड में कहा गया है कि उनके फोन में तस्वीरों के रूप में चौंकाने वाली आपत्तिजनक चीजें मिली हैं. एनसीबी ने 11 तारीख तक और हिरासत की मांग की है. बताया जा रहा है कि आर्यन के फोन से पिकचर्स चैट के रूप में कई लिंक्स मिले हैं, जो इंटरनेशनल ड्रग्स ट्रैफिकिंग की ओर इशारा करते हैं.

Advertisement

आर्यन का हाथ पकड़कर ले जाते दिखे अधिकारी

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की लेटेस्ट तस्वीर सामने आई है. फोटो में अधिकारी आर्यन का हाथ पकड़कर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं. आर्यन के चेहरे पर उदासी और मायूसी साफ तौर पर देखी जा सकती है.

ड्रग्स केस में आगे भी बड़ी गिरफ्तारियां होने की उम्मीद

नई जानकारी में सामने आया है कि ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तार हुए सभी 8 आरोपी अलग-अलग ग्रुप में शिप पर पहुंचे थे. इसलिए उनके बाकी साथी जो ड्रग्स का सेवन कर रहे थे वह छापेमारी की सूचना मिलने के बाद मौके से फरार हो गए थे. इस मामले में अभी लगातार छापेमारी की जा रही है और बड़ी गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है.

ड्रग्स केस मामले में कोर्ट में बढ़ी हलचल

आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे किला कोर्ट में मौजूद हैं. वहीं, दूसरी ओर एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह एनसीबी की ओर से पेश हो रहे हैं और आरोपियों की हिरासत की मांग करेंगे. अब देखने वाली बात होगी फैसला किसके हक में होता है.

आर्यन समेत अन्य लोगों को लाया गया कोर्ट

ड्रग्स केस मामले में कोर्ट में हलचल बढ़ने लगी है. आर्यन खान समेत अन्य लोग कोर्ट में लाया जा चुका है. अब फैसले पर सबकी नजर बनी हुई है.

कोर्ट पहुंचीं आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे की टीम

आर्यन खान के वकील सतीश मानशिंदे की टीम कोर्ट पहुंच चुकी है. उनके भी कुछ देर में पहुंचने की उम्मीद की जा रही है.  सतीश मानशिंदे के अलावा कुछ और डिफेंस लॉयर्स भी अन्य आरोपियों को मजिस्ट्रेट R M Nerlinkar के सामने पेश करने का इंतजार कर रहे हैं. स्पेशल पब्लिक प्रोसेक्यूटर Advait Sethna, सभी आरोपी और जांच अधिकारी वीवी सिंह के अभी अदालत पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है.

क्या शाहरुख के घर मन्नत में एनसीबी करेगी सर्च ऑपरेशन?

दिल्ली के रहने वाले आरोपियों के घर एनसीबी की छापेमारी चल रही है. एनसीबी दिल्ली से जुड़े गिरफ्तार आरोपियों के घर पर सर्च ऑपरेशन चला रही है. एनसीबी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक,  गिरफ्तारी की प्रक्रिया के बाद एनडीपीएस कानून में हर आरोपी के घर हाउस सर्च का भी प्रावधान है. ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि क्या सुपरस्टार शाहरुख खान के मुंबई में स्थित मन्नत में एनसीबी सर्च ऑपरेशन करेगी या नहीं.

आर्यन खान ने दिया RT-PCR के लिए सैंपल

ड्रग्स केस में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को मेडिकल टेस्ट के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया था. लेटेस्ट जानकारी के मुताबिक, आर्यन खान ने जेजे अस्पताल में आरटी-पीसीआर के लिए सैंपल दे दिया है.

ऑफिस से निकले एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े

मुंबई एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े एनसीबी ऑफिस से बाहर निकल गए हैं. हालांकि, यह साफ नहीं हो पाया है कि वो कहां जा रहे हैं

सरे देशों में भी ड्रग्स का सेवन कर चुके हैं आर्यन खान

पूछताछ में सामने आया है कि आर्यन सिर्फ इंडिया में ही नहीं, बल्कि भारत के बाहर जैसे यूके, दुबई या बाकी अन्य देशों में भी ड्रग्स का सेवन कर चुके हैं. आर्यन के साथ गिरफ्तार हुए अरबाज को वो करीब 15 साल से जानते हैं और दोनों बहुत पुराने दोस्त हैं.

NCB ने ड्रग्स पार्टी वाली शिप पर आज सुबह 6 बजे दोबारा मारा छापा

ड्रग्स मामले में एक बड़ी अपडेट सामने आई है. एनसीबी ने ड्रग्स पार्टी वाली शिप पर आज सोमवार की सुबह 6 बजे एक बार फिर से छापा मारा है. एनसीबी क्रू के लोगों से पूछताछ कर रही है.

शाहरुख खान ने की अपने बेटे आर्यन से फोन पर बात

एनसीबी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ड्रग्स मामले में आर्यन की गिरफ्तारी के बाद कानूनी प्रकिया के तहत NCB ने अपने लैंडलाइन फोन से करीब 2 मिनट आर्यन की उनके पिता शाहरुख खान से फोन पर बात करवाई है.

NCB संग पूछताछ में लगातार रो रहे हैं आर्यन खान

एनसीबी के साथ चल रही पूछताछ में आर्यन खान काफी इमोशनल हो रहे हैं और लगातार रोए जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि एनसीबी ने आर्यन की उनके पिता शाहरुख खान से फोन पर बात कराई है.

शाहरुख खान के सपोर्ट में आगे आईं पूजा भट्ट

बेटे आर्यन खान के ड्रग्स मामले में फंसने के बाद शाहरुख खान के ऊपर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है. ऐसे में शाहरुख को बॉलीवुड से पूरा सपोर्ट मिल रहा है. एक्ट्रेस, फिल्ममेकर पूजा भट्ट शाहरुख खान के सपोर्ट में सामने आई हैं. पूजा भट्ट ने शाहरुख के सपोर्ट में ट्वीट करके उनकी हिम्मत भी बढ़ाई है.  उन्होंने ट्वीट में लिखा- “मैं आपके साथ खड़ी हूं शाहरुख. इसलिए नहीं, क्योंकि आपको इसकी जरूरत है, बल्कि मैं होना चाहती हूं. यह भी गुजर जाएगा.”

4 साल से ड्रग्स का सेवन कर रहे आर्यन

शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान से लगातार पूछताछ चल रही है. ड्रग्स मामले में कई बड़ी बातें सामने आ रही हैं. अब नई जानकारी के मुताबिक, एनसीबी से पूछताछ में सामने आया है कि आर्यन खान करीब 4 सालों से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं.

वरिष्ठ वकील सतीश मानशिंदे हैं शाहरुख के बेटे आर्यन के वकील

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने वरिष्ठ वकील सतीश मानेशिंदे को अपने बेटे आर्यन खान का प्रतिनिधित्व करने के लिए चुना है, जिन्हें रविवार को ड्रग मामले में गिरफ्तार किया गया था. हाई-प्रोफाइल वकील सतीश मानशिंदे नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा लगाए गए आरोपों के खिलाफ अदालत के शाहरुख के बेटे का बचाव करेंगे. सतीश मानशिंदे कई टॉप बॉलीवुड सेलेब्स के वकील रह चुके हैं.

ड्रग्स मामले में कई जगहों पर एक्शन जारी

मुंबई एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े ड्रग्स मामले में आज तक से खास बातचीत में बताया- “हमने इस मामले के कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये सभी उस क्रुज पर ड्रग्स कंजम्पशन और सप्लाई के लिए लाए गए थे. गिरफ्तार 8 लोगों में से 3 आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है, जबकि अन्य 5 लोगों को आगे कोर्ट में पेश किया जाएगा. एनसीबी की अभी कार्यवाही जारी है. कई जगहों पर एक्शन अभी हो रहे हैं.

ड्रग्स पैडलर के नाम पर आर्यन-अरबाज ने साधी चुप्पी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, श्रेयश भी उसी क्रूज पर जाने वाला था पर किसी वजह से वो उस क्रूज पर नहीं जा पाया था. आर्यन और अरबाज ठीक तरह से नहीं बता रहे हैं की ये ड्रग्स उन्हें लाकर कौन देता था, अरबाज के मुताबिक़ उसे ड्रग्स गोवा का कोई पैडलर देता था. हालांकि, नाम का खुलासा नहीं हुआ है.

क्रूज ड्रग्स केस में हिरासत में एक और शख्स

एनसीबी ने क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में एक और संदिग्ध को हिरासत में लिया है. आरोपी को आज गिरफ्तार किया जा सकता है. जानकारी के मुताबिक, एनसीबी उसे भी कोर्ट में पेश कर सकती है. इस संदिग्ध का नाम श्रेयश नायर बताया जा रहा है, आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट के मोबाइल चैट में श्रेयश का नाम सामने आया था.

आर्यन खान ने स्वीकारी ड्रग्स लेने की बात

आर्यन खान को ड्रग्स लेने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आर्यन ने ड्रग्स लेने की बात को भी स्वीकार किया है. उन्होंने बताया की वो शौकिया तौर पर ड्रग्स लेते हैं. हालांकि, आर्यन खान के वकील सतीश मानेशिंदे ने कोर्ट में अपनी दलील रखते हुए कहा कि आर्यन खान अपनी तरफ से क्रूज पार्टी में नहीं गए थे.

ड्रग्स पैडलर को पकड़ने की कोशिश में NCB

क्रूज शिप पर हुई ड्रग्स पार्टी को लेकर मुंबई एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े आज तक से खास बातचीत की. उन्होंने कहा- उनका मामला इन्वेस्टिगेशन में है. ऐसे में पूरा मामला सबजुडिश है. कई पहलू खंगालने जाने अभी बाकी हैं. इन्वेस्टिगेशन में कई चीजों पर काम किया जा रहा है. ड्रग्स पैडलर को पकड़ने की कोशिश जारी है. एनसीबी अभी कार्यवाही कर रही है.

Advertisement