Connect with us

पानीपत

आज से 9वीं-12वीं की जरूरी कक्षाएं लगेंगी, कल से चलेगा पीवीआर फन सिटी सिनेमा

Published

on

Advertisement

आज से 9वीं-12वीं की जरूरी कक्षाएं लगेंगी, कल से चलेगा पीवीआर फन सिटी सिनेमा

कोविड-19 महामारी के बीच गुरुवार से कई चीजों में बदलाव होने जा रहा है। 214 दिनों के बाद आज से 9वीं से 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खुल रहे हैं। जहां पर जरूरी क्लास ही लगेगी। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के साथ सिनेमा हाॅल खुल रहे हैं। जहां एक सीट छोड़कर दर्शक बैठेंगे। हर शो के बाद हॉल को सैनिटाइज किया जाएगा। कोर्ट में भी फिजिकली सुनवाई होगी।

Advertisement

बच्चे डाउट्स क्लियर करने आ सकेंगे स्कूल, एंट्री करते ही शूट, हैंड सैनिटाइज किए जाएंगे

Advertisement

आज से 9वीं से 12वीं कक्षा के स्टूडेंट्स के लिए स्कूल खुल रहे हैं। सेक्टर-12 स्थित एसडी विद्या मंदिर स्कूल की प्रिंसिपल सबिता चौधरी ने बताया कि पहले चरण में गुरुवार को कक्षा 9 से 12वीं तक के ही 200 बच्चे ही स्कूल में पहुंचेंगे। स्कूल के गेट पर एंट्री करते ही बच्चों के हाथों और शूज को सैनिटाइज किया जाएगा। बिना मास्क के किसी को भी एंट्री नहीं दी जाएगी। क्लास सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेंगी। बच्चे अपने-अपने डाउट्स शिक्षिकों से क्लियर करवा सकते हैं। एक क्लास में 15 से ज्यादा बच्चों को बैठने नहीं दिया जाएगा। हर सप्ताह होने वाले पीटीएम ऑनलाइन जूम एप के माध्यम से ली जाएंगी।

 

Advertisement

मित्तम मॉल में सिनेमा अभी नहीं

16 मार्च से सिनेमा हाॅल बंद हैं। सेक्टर-25 मित्तल मेगा मॉल स्थित सिनेमा हॉल अभी शुरू नहीं हो रहा है। जीटी रोड बरसत मोड़ स्थित पीवीआर में फन सिटी कल शुक्रवार 16 सितंबर से शुरू हो रही है। डिजिटल डिस्प्ले बोर्ड पर मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और सैनेटाइजर का प्रयोग करने के मैसेज प्लैश किए जाएंगे। एंट्री गेट से ऑडिटोरियम के गेट के हैंडल पर एंटी माइक्रो बाइल फिल्म लगा दी है। इस फिल्म पर कोरोना वायरस ज्यादा देर नहीं रह सकता है। पीवीआर फर सिटी के मैनेजर ने बताया कि शुक्रवार को पंजाबी मूवी कैरी ऑन जट्टा, सरदार जी और तापसी पन्नू की थप्पड़ मूवी के शो चलाए जाएंगे।

 

न प्रसाद चढ़ेगा, न घंटी बजेगी

नवरात्र के दौरान देवी मंदिर में जबरदस्त भीड़ रहती है, लेकिन इस बार यह भीड़ जमा नहीं हो पाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग के साथ ही श्रद्धालु दर्शन कर सकेंगे। इसके लिए जरूरी है कि एक गेट से प्रवेश और दूसरे गेट से निकासी की व्यवस्था हो। देवी मंदिर में गेट तो हैं, लेकिन कितने श्रद्धालु आ सकेंगे, प्रसाद चढ़ा सकेंगे या नहीं। घंटी बजाएंगे या नहीं। आरती में भीड़ होगी या नहीं, तमाम इसी तरह के कई अन्य सवालों का प्रशासन के पास जवाब नहीं है। डीसी धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि फेस्टिवल के लिए पहले ही गाइडलाइन आ चुकी है। अब तक उसमें कोई बदलाव नहीं होगा। अगर गाइडलाइन की बात करें तो श्रद्धालु सिर्फ दर्शन कर सकेंगे। न प्रसाद चढ़ा सकेंगे और न ही घंटी बजा सकेंगे।

 

आज से फिजिकली कोर्ट में होगी सुनवाई

आज से कोर्ट खुल रही है। जहां पर जरूरत के मुताबिक फिजिकली सुनवाई होगी। लेकिन कोर्ट स्टाफ को छोड़कर एक साथ 6 से अधिक लोग कोर्ट में जमा नहीं हो सकेंगे। दोनों पक्षों की रजामंदी के बाद ही फिजिकल सुनवाई होगी। किसी एक पक्ष के मना करने पर अगली डेट दी जाएगी। अगली डेट के लिए वकील के स्टाफ को कोर्ट जाना नहीं पड़ेगा।

 

Source : Bhaskar 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *