Connect with us

करनाल

बड़ी ख़बर- SOMA कंपनी से वापिस लिया करनाल टोल का कार्यभार, सोमा कंपनी सस्पेंड

Published

on

Advertisement

बड़ी ख़बर- SOMA कंपनी से वापिस लिया करनाल टोल का कार्यभार, सोमा कंपनी सस्पेंड

एनएचएआई ने टोल कंपनी सोमा रोडीज को सस्पेंड करते हुए एनएच 44 के तीन टोल का संचालन तुरंत प्रभाव से बदल दिया। टोल व एनएच पर होने वाले कार्यों से असंतुष्ट नेशनल हाईवे ऑथोरिटी ने सोमा के खिलाफ यह कार्रवाई की है। अचानक हुए इस एक्शन से टोल पर अफरा-तफरी मच गई और सैकड़ों वाहन फ्री में निकले।

Advertisement

शनिवार शाम करीब 4 बजे एनएचएआई ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 पर लगे टोल प्लाजा पर बड़ा फेरबदल किया गया। एनएचएआई के अधिकारी भानु प्रताप सिंह ने बताया कि सोमा कंपनी की परफारमेंस सही नहीं था, जिसकी वजह से घरौंडा और लाडोवाल में लगे टोल का संचालन सोमा से वापस ले लिया गया है। टोल कलेक्शन के लिए सोमा के साथ हुआ करार सस्पेंड कर दिया गया है। एनएचएआई पर जैसे एंबुलेंस सेवा, इमरजेंसी सेवा, सर्विस रोड और नेशनल हाईवे पर काम ठीक से नहीं हो रहा था।

Advertisement

उन्होंने बताया कि टोल संचालन शिफ्ट करने में सोमा के अधिकारियों ने एनएचएआई का सहयोग नहीं किया। सोमा ने तुरंत अपने कर्मचारी बूथों से हटा लिए और कलेक्शन सर्वर की चाबी भी उन्हें नहीं दी। टोल पर हुई इस उठापटक में बसताड़ा टोल कई घंटों तक फ्री रहा और सैकड़ों वाहन बिना टोल टैक्स चुकाए निकले। रोड सेफ्टी की मीटिंग में भी सोमा कंपनी के खिलाफ रोड सेफ्टी के सदस्य शिकायत करते थे। जो डेंजर पाॅइंट बने हुए हैं, उनपर पर कोई काम नहीं हो रहा था। कई जगह अवैध कट बने हुए हैं, इनकी भी कई बार शिकायत की। लेकिन कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी किसी की सुनते नहीं थे। इसी कारण एनएचएआई ने सोमा कंपनी के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

ईगल ने संभाला चार्ज
सोमा के सस्पेंड होने के बाद एनएचएआई ने ईगल कंपनी को टोल कलेक्शन की जिम्मेवारी दी है। ईगल के अधिकारी आशुतोष ने बताया कि उनकी कंपनी ने टोल प्लाजा संभाल लिया है। कर्मचारियों के अचानक जाने से कुछ दिक्कतें हुई हैं लेकिन जल्द ही सब कुछ सामान्य हो जाएगा।

Advertisement

 

 

Source : Bhaskar

Advertisement