Connect with us

पानीपत

जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं… लेकिन बाजारों में गजब की लापरवाही, टूट रही सोशल डिस्टेंसिंग, कईं लोग बिना मास्क ही घरों से निकल रहे

Published

on

Advertisement

जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं… लेकिन बाजारों में गजब की लापरवाही, टूट रही सोशल डिस्टेंसिंग, कईं लोग बिना मास्क ही घरों से निकल रहे

 

कोविड-19 संक्रमण के खौफ को भूल लोग त्याेहार की खरीदारी के लिए निकलना शुरू हो गए हैं। दिनाेंदिन बाजारों में भीड़ बढ़ती ही जा रही है। लोग बिना मास्क के ही तंग बाजारों में पहुंच रहे हैं। वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं कर रहे हैं। एक-दूसरे से सटकर शॉपिंग करने में जुटे हैं। निगम और पुलिस की सख्ती भी बाजारों में नहीं दिख रही है। जबकि जिले में कोविड-19 संक्रमितों का आंकड़ा 78 सौ के पास पहुंच गया है। 101 लोगों की जान ये जानलेवा वायरस ले चुका है। इसके बाद भी लोगों को न ही अपनी परवाह है और न ही अपने परिवार की।

Advertisement

इंसार बाजार, पालिका बाजार, अमर भवन चौक, सालारगंज गेट, गुड़ मंडी, कलंदर चौक आदि घने बाजार हैं। यहां रेडिमेड गारमेंट्स, कंबल, हैंडलूम, किराने की थोक और रिटेल दुकानें हैं। दीपावली पर्व जैसे-जैसे पास आता जा रहा है। वैसे-वैसे बाजारों में भीड़ का बढ़ना भी शुरू हो गया है। हालात ये हो गए हैं कि इन बाजारों में सुबह से रात को पैदल निकलने तक की जगह नहीं बचती है। ऐसे में दुकानों और शाेरूम पर पहुंच रहे खरीदार बिना मास्क के ही नजर आते हैं। सोशल डिस्टेंसिंग को भूल एक-दूसरे सटकर खरीदारी करने में व्यस्त हैं। दुकानदार भी इसको लेकर गंभीर नहीं हैं। वह इस सीजन को भुनाने में लगे हुए हैं।

Advertisement

सनौली रोड स्थित सब्जी मंडी में भी कुछ ऐसे ही हालात हैं। यहां 300 से ज्यादा फड़ और रेहड़ियां लगती हैं। प्रशासन ने इस मंडी को शुरू करने से पहले गाइड लाइन जारी की थी लेकिन फड़ और रेहड़ी वाले इस गाइड लाइन का सही से पालन नहीं कर रहे हैं। सुबह और शाम को सब्जी मंडी में ये हालात हो जाते हैं कि पैर रखने तक की जगह नहीं बचती है।

 

Advertisement

बिना काम घर से न निकलें, नियमों का करें पालन

कोई भी शहरवासी बिना काम घर से बाहर न निकले। जरूरत पड़ने पर घर से निकल रहे हैं तो काेविड-19 गाइड लाइन का पालन करें। पुलिस द्वारा लगातार चालान काटे जा रहे हैं।
-सतीश वत्स, डीएसपी हेड क्वार्टर

Source : Bhaskar

Advertisement