Connect with us

पानीपत

Pyramid Panipat ने बदला ऑर्डर लेने का तरीक़ा, नहीं होंगे मेन्यू कार्ड…

Published

on

Pyramid Panipat ने बदला ऑर्डर लेने का तरीक़ा, नहीं होंगे मेन्यू कार्ड…

 

करीब पांच महीने बाद शहर के होटलों और रेस्टोरेंट में बार खुलने लगे हैं लेकिन यहां की व्यवस्था अब पूरी तरह से बदली-बदली है। अब ऑर्डर के लिए पहले की तरह टेबल पर मेन्यू कार्ड नहीं दिखाई देंगे। कुछ रेस्टोरेंट्स ने मोबाइल एप तैयार किए हैं, जिसके जरिए ग्राहक अपना ऑर्डर दे सकेंगे, वहीं कुछ ने ऑर्डर के लिए क्यूआर कोड की व्यवस्था की है। मोबाइल से क्यूआर कोर्ड को स्कैन करने पर बार का पूरा मेन्यू व रेट चार्ट मोबाइल पर खुल जाएगा।

मॉडल टाउन स्थित पिरामिड कैफे के सीईओ और नेशनल रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के पंजाब-हरियाणा चैप्टर के हेड सनवीर सोंधी ने बताया कि कोरोना वायरस ने बार कल्चर को पूरी तरह बदल दिया है। स्थिति को देखते हुए कैफे व बार ने भी काफी बदलाव किए हैं। उन्होंने बताया कि पिरामिड कैफे में किसी को भी पारंपरिक मेन्यू कार्ड नहीं दिया जाएगा, बल्कि कैफे के एप के जरिए ग्राहक अपना ऑर्डर देंगे। यही नहीं ऑर्डर के साथ बिल भी अपने ही आप कटेगा।

ग्राहक के उठने के बाद हर टेबल को सैनिटाइज किया जाएगा। कैफे में इस्तेमाल किए जाने वाले बर्तनों को भी यूवी रेज से सैनिटाइज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि ग्राहकों के साथ कम से कम शारीरिक संपर्क हो। इसके अलावा कई कर्मचारी भी जो अपने घरों को जा चुके हैं, उन्हें भी बुलाने में काफी खर्च करना पड़ रहा है। सनवीर ने कहा कि अभी ग्राहक पहले की तरह नहीं आ रहे मगर अब बार शुरू होने से लोगों का आना शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से सैनिटाइजेशन आदि के लिए हम पूरी तरह जुट गए हैं अभी ग्राहकों की सहूलियत पर ज्यादा ध्यान है। अभी कीमत आदि बढ़ाने का कोई विचार नहीं है।

 

Advertisement