Connect with us

विशेष

Oxygen की कमी से नहीं हुई किसी मरीज की मौत, सर गंगा राम अस्पताल ने किया रिपोर्ट्स का खंडन

Published

on

Advertisement

Oxygen की कमी से नहीं हुई किसी मरीज की मौत, सर गंगा राम अस्पताल ने किया रिपोर्ट्स का खंडन

 

नई दिल्ली (Delhi) के सर गंगा राम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) के अध्यक्ष ने उन रिपोर्टों का खंडन किया, जिसमें दावा किया गया था कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी (Oxygen Shortage) के कारण कई मरीजों की मौत हो गई है। News18 के मुताबिक, सर गंगा राम अस्पताल के अध्यक्ष ने कहा, “जब ICU बेड पर ऑक्सीजन का प्रेशर कम हो गया, तो अस्पताल ने मरीजों को मैन्युअल तरीके से ऑक्सीजन दिया। हमने बिना ऑक्सीजन के किसी को मरने नहीं दिया”

Advertisement

 

 

Advertisement

 

दरअसल गुरुवार को सुबह को कुछ रिपोर्टों में दावा किया गया था कि दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में ऑक्सीजन की भारी कमी के चलते पिछले 24 घंटों में 25 मरीजों की मौत हो गई है। रिपोर्ट में कहा गया था कि अस्पताल में दूसरे 60 गंभीर मरीजों की जिंदगी भी खतरे में है।

Advertisement

 

हालांकि, अस्पताल के अध्यक्ष ने दावों से इनकार करते हुए कहा कि राज्य सरकार से NOC मिलने के बाद आईनॉक्स रोजाना 9,000-10,000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की सप्लाई करेगा।

 

ऑक्सीजन टैंकर सुबह 9:20 बजे अस्पताल पहुंचे और अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में 2,000 क्यूबिक मीटर ऑक्सीजन की सप्लाई की गई और इसे उतारा जा रहा है।

 

शहर के कई छोटे अस्पतालों ने गुरुवार को कोरोनोवायरस (Coronavirus) मरीजों के लिए ऑक्सीजन की सप्लाई को फिर से भरने के लिए काफी संघर्ष किया, वहीं कई बड़ी स्वास्थ्य सुविधाओं को नया स्टॉक भी मिला।

 

दिल्ली हाई कोर्ट ने बुधवार की रात को केंद्र को आदेश दिया था कि वह गंभीर मरीजों का इलाज कर रहे और गैस की कमी का सामना कर रहे अस्पतालों को ऑक्सीजन मुहैया कराए।

 

 

 

Source : CNBC Aawaz

Advertisement