Connect with us

ऑटोमोबाइल

न EMI-न डाउनपेमेंट, टाटा 3 साल के लिए किराये पर दे रही है ये महंगी कार!

Published

on

Advertisement

न EMI-न डाउनपेमेंट, टाटा 3 साल के लिए किराये पर दे रही है ये महंगी कार!

 

 

Advertisement

 

 

Advertisement

देश की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक कारों की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए एक नई स्कीम लॉन्च की है. टाटा की इस स्कीम के तहत आप बिना एक रुपये दिए टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के मालिक बन सकते हैं. आप टाटा कंपनी की सब्सक्रिप्शन स्कीम का लाभ उठा सकते हैं. साफ शब्दों में कहें तो कंपनी किराये पर ग्राहकों को नई नेक्सॉन दे रही है.

आप टाटा की 15 लाख से ज्यादा कीमत की यह कार किराये पर लेकर चला सकते हैं. Tata Nexon EV की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है, जबकि ऑन रोड प्राइस करीब 15,63,997 रुपये है. वहीं टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 15.99 लाख रुपये है.

Advertisement

आप टाटा नेक्सॉन को सब्सक्रिप्शन पर खरीदने के लिए टाटा मोटर्स लिमिटेड के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. जिसके लिए 5,000 रुपये की टोकन मनी देनी होगी. कंपनी यह कार ग्राहक को सौंपने से पहले क्रेडिट प्रोफाइल जांचती है. क्रेडिट प्रोफाइल क्लियर होने पर टोकन मनी का पैसा रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट में जमा हो जाएगा.

कंपनी शुरुआती किराये 29500 रुपये प्रति माह पर टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक उपलब्ध करा रही है. कंपनी का कहना है कि यह उन ग्राहकों के लिए फायदेमंद स्कीम है, जो कुछ वक्त के लिए किसी शहर में रहेंगे और उन्हें कार की जरूरत पड़ेगी, लेकिन वो इतने कम वक्त के लिए गाड़ी खरीदना नहीं चाहते हैं.

कंपनी 12 महीने, 24 महीने और 36 महीने के लिए सब्सक्रिप्शन की सुविधा दे रही है. आप महीने में जितने किलोमीटर का सफर करते हैं उस हिसाब से टाटा Nexon EV के

सब्सक्रिप्शन प्लान को चुन सकते हैं. कंपनी के पैकेज में 1500 किमी/2000 किलोमीटर/2500 किलोमीटर प्रति माह के विकल्प हैं.

अगर ग्राहक बेंगलुरू और हैदराबाद में 36 महीने के लिए टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार को किराये पर लेना चाहते हैं तो उन्हें हर महीने 34,700 रुपये पेमेंट करन होगा. वहीं मुंबई और पुणे में 36 महीने के लिए ग्राहक को हर महीने 31,400 रुपये का भुगतान करना होगा.

कंपनी का कहना है कि इस सब्सक्रिप्शन स्कीम के तहत इलेक्ट्रिक कारों की पहुंच बढ़ेगी. हर महीने किराये के अलावा ग्राहक को कोई अन्य शुल्क नहीं देना होगा. वो कार को चार्ज करें और चलाएं. सब्सक्रिप्शन खत्म होने के बाद, ग्राहक या तो अपने प्लान को बढ़ा सकते हैं या कंपनी को गाड़ी वापस कर सकते हैं.

टाटा की यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 312 किलोमीटर चल सकती है. इसमें  30.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी है. इसकी बैटरी 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. जबकि फास्ट चार्जर के जरिए 60 मिनट में 80 फीसदी बैटरी चार्ज हो जाती है. स्पीड की बात करें तो यह EV सिर्फ 9.9 सेकेंड में 0-100 km की स्पीड पकड़ सकती है.

 

 

 

 

 

SOURCE : IBN24

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *