Connect with us

City

अब दिल्ली बार्डर पर ही उतार दिए जाएंगे हरियाणा के यात्री

Published

on

Now passengers of Haryana will be dropped at Delhi border only

यदि आप भी रोजाना दिल्ली का सफर करते रहते हैं, तो आज की यह खबर आपके लिए काफी अहम होने वाली है. अब आप की समस्याएं बढ़ने वाले हैं. अब दिल्ली की सड़कों पर हरियाणा Roadways की पुरानी बसें नहीं चलेंगी. बता दें कि दिल्ली सरकार की तरफ से फैसला लिया गया है कि BS4 मॉडल इंजन की बसों को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 1 October से बैन पत्र भी जारी कर दिया जाएगा. दिल्ली सरकार की तरफ से ऐसा फैसला Delhi में बढ़ते प्रदूषण को ध्यान में रखकर लिया गया है.

Haryana रोडवेज की बसें सड़कों पर उतरने को तैयार, जानिए किन- किन राज्यों में कर सकते हैं सफर

यह फैसला दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण लिया गया है। बसों के दिल्ली के अंदर बैन होने पर दिल्ली के लिए सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ेगी। स्थानीय रोडवेज डिपो की लगभग सभी बसें बीएस-4 इंजन की हैं। ऐसे में अधिकारियों की चिंता बढ़ी हुई है।

बीएस-4 माडल इंजन की हरियाणा की बसें दिल्‍ली में नहीं चलेंगी।

बार्डर पर ही उतारे जाएंगे यात्री

अगर दिल्ली में बसों की एंट्री बैन होती है तो दिल्ली जाने वाले यात्रियों को हरियाणा रोडवेज की बसों के चालकों द्वारा बार्डर पर ही उतारा जाएगा। जिससे दिल्ली में अपने गंतव्य पर जाने के लिए यात्रियों को निजी वाहनों का सहारा लेना पड़ेगा। जिससे उनकी जेब पर भी बोझ बढ़ेगा। हालांकि इस बारे में हरियाणा परिवहन विभाग प्लानिंग कर रहा है। बताया जा रहा है कि रोडवेज विभाग की ओर से दिल्ली सरकार से 31 मार्च 2023 तक बीएस-4 माडल इंजन की बसों की एंट्री के लिए अनुमति लेने के प्रयास किए जा रहे हैं।

Online booking, wearing masks must to board Haryana transport buses plying starting tomorrow - Hindustan Times

जिले से 55 चक्कर, सात हजार यात्री होंगे प्रभावित

रोडवेज विभाग के बेड़े में करीब 131 बसें हैं जो आन रोड हैं। इनमें से लगभग सभी बसें बीएस-4 माडल इंजन की हैं। जिले से दिल्ली के लिए रोजाना करीब 55 चक्कर हैं। रोजाना करीब सात हजार यात्री सफर करते हैं। उनकी परेशानी बढ़ना लाजिमी है। वहीं, यदि एक अक्टूबर से बीएस-4 इंजन की बसों का दिल्ली में प्रवेश बंद होता है तो दिल्ली जाने वाले यात्रियों को ट्रेन के माध्यम से दिल्ली जाना होगा। ऐसे में ट्रेनों में भीड़ बढ़ने की संभावना है।

डिपो में लगभग बसें बीएस-4 माडल इंजन की हैं। दिल्ली सरकार की ओर से अगले महीने से इन बसों की एंट्री बंद करने संबंधी पत्र जारी करने के बारे में सुनने में आया है। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है। जो भी निर्देश होंगे उनका नियमानुसार पालन किया जाएगा।

संजय रावल, ट्रेफिक मैनेजर रोडवेज विभाग

( haryana roadways delhi entry ban )

Now passengers of Haryana will be dropped at Delhi border only

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *