Connect with us

City

अब दिल्ली बॉर्डर से मुंबई का सफर होगा आसान

Published

on

Advertisement

अब दिल्ली बॉर्डर से मुंबई का सफर होगा आसान, Mumbai Expressway से मिलेगा दिल्ली का ये फ्लाईओवर

 

अंग्रेजों के जमाने में आगरा कैनाल (Agra Canal) पर मीठापुर चौक के पास बना पुल अब नए सिरे से बनाया जाएगा. केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से नए पुल बनाने के लिए सहमति दे दी गई है. इस पुल की खासियत यह होगी कि यह निर्माणाधीन नेशनल हाईवे मुंबई (National Highway Mumbai) जाने वाले एक्सप्रेस वे के साथ भी मिलेगा.

Advertisement

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) से मिलकर उन्हें बदरपुर विधानसभा क्षेत्र में नया पुल बनाने की स्वीकृति देने के लिए धन्यवाद दिया.

Advertisement

बिधूड़ी ने बताया कि बदरपुर विधानसभा (Badarpur Assembly) क्षेत्र में आगरा कैनाल पर मीठापुर चौक के पास बना पुल बहुत ही पुराना बना हुआ है. अंग्रेजों के जमाने में बना यह पुल यूपी सरकार (UP Government) द्वारा खतरनाक घोषित किया जा चुका है. इस पुल से रोजाना हजारों वाहन गुजरते हैं. यह रास्ता दिल्ली को यूपी (UP) और हरियाणा (Haryana) से जोड़ता है.

बिधूड़ी ने इस पुल की जगह नया पुल बनाने का अनुरोध गडकरी से किया था और गडकरी ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. बिधूड़ी ने कहा कि केंद्रीय मंत्री गडकरी के कार्यकाल में देश भर में सड़कों का विस्तार और विकास हो रहा है.

Advertisement

बिधूड़ी ने कालिंदी कुंज (Kalindi Kunj) से बनने वाले 6 लेन के नेशनल हाईवे का निर्माण शुरू कराने के लिए भी मंत्री गडकरी को धन्यवाद दिया. इस हाईवे के तहत ही मीठापुर चौक पर फ्लाईओवर का निर्माण भी किया जाना है. यह नेशनल हाईवे मुंबई जाने वाले एक्सप्रेसवे (Expressway) के साथ मिलेगा.

Advertisement