Connect with us

विशेष

अब महिलाओं को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया जा रहा है, पति की मेहनत की कमाई उड़ी

Published

on

Advertisement

अब महिलाओं को ऑनलाइन ठगी का शिकार बनाया जा रहा है, पति की मेहनत की कमाई उड़ी

 

आज लगभग हर चीज ऑनलाइन हो गई है, जहां लोगों के कई बड़े काम घर बैठे ही बड़ी आसानी से हो जाते हैं, लेकिन वहीं हैकर्स भी इन मौकों का फायदा उठाने की पूरी फिराक में रहते हैं. आए दिन साइबर क्राइम (Cyber Crime) के कई मामले सामने आते रहते हैं. अलग-अलग तरह के विज्ञापनों और ऑफर्स के जरिए यूजर्स को जाल में फंसाने की पूरी कोशिश की जाती है. ऐसा ही एक मामला बेंगलुरु (Bengaluru) से सामने आया है, जहां एक महिला फेसबुक के जरिए साइबर क्राइम की शिकार हो गई. महिला को पूरे 50,000 रुपयों का नुकसान हुआ है.

Advertisement

Candy Crush lovers, beware! This woman lost her boyfriend, job and  thousands of pounds because of it - IBTimes India
दक्षिण बेंगलुरु में येलाचेनाहल्ली की रहने वाली सविता शर्मा ने फेसबुक पर एक विज्ञापन (Advertisement) देखा, जिसमें 250 रुपये की एक भोजन की थाली खरीदने पर दो थालियां मुफ्त में देने की पेशकश की गई थी.
महिला को यह ऑफर काफी पसंद आया. ऑर्डर करने के लिए इस विज्ञापन में एक नंबर दिया गया था.

फॉर्म भरने के लिए महिला को भेजी गई लिंक
महिला ने खाना ऑर्डर करने के लिए उस नंबर पर कॉल किया. फोन पर दूसरी तरफ के व्यक्ति ने कहा कि ऑर्डर बुक करने के लिए 10 रुपये का एडवांस देना होगा और बाकी की राशि खाने की डिलीवरी पर दरवाजे पर दी जा सकती है. पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, विज्ञापन में रेस्टोरेंट का पता सदाशिवनगर बताया गया था. इसके बाद महिला को एक फॉर्म भरने के लिए उसके मोबाइल फोन पर एक लिंक भेजा गया, जिसमें उससे अपनी डेबिट कार्ड डिटेल और पिन नंबर शेयर करने को कहा गया.

Advertisement

Indian Women Prefer Puzzle-Based Games
महिला को फोन पर मिला यह मैसेज
महिला ने लिंक पर अपनी अकाउंट डिटेल शेयर कर दी. इसके बाद कुछ ही मिनटों में उसके फोन पर एक मैसेज आया कि महिला के अकाउंट से 49,996 रुपये निकाल लिए गए हैं. महिला ने दोबारा उसी नंबर पर कॉल किया तो पाया कि वह फोन स्विच्ड ऑफ है. यह घटना मंगलवार की है. अगले ही दिन महिला ने साइबर क्राइम, आर्थिक अपराध और नारकोटिक्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. अब पुलिस मामले की जांच कर रही है.

 

Advertisement

 

Source : DailyHunt

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *