Connect with us

City

पानीपत में AC सर्विस करवाने को ऑनलाइन किया था नंबर सर्च, फिर हुआ ये

Published

on

हरियाणा के पानीपत जिले के एक कारपेट उद्यमी साइबर ठगों का शिकार बना गया। उद्यमी ने AC सर्विस करवाने के लिए ऑनलाइन नंबर सर्च किया था। जिस नंबर पर बातचीत करने वालों ने कस्टमर केयर कर्मचारी बनकर बातों में उलझा लिया। इसके बाद उन्होंने लिंक भेज ओटीपी पूछा और खाते से 99 हजार 999 रुपए निकाल लिए। खुद के साथ ठगी होने का अहसास होने पर उद्यमी ने शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर अज्ञात ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज करके मामले की आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

Split AC Service At Home | AC Service Kaise Kare - YouTube

सर्विस रजिस्ट्रेशन करवाने के बहाने भेजा था लिंक

पुराना औद्योगिक थाना पुलिस को दी शिकायत में मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि वह विराट नगर पानीपत का रहने वाला है। उसकी हरिनगर कच्चा फाटक पर कारपेट की फैक्टरी है। 6 अप्रैल को वह फैक्टरी में मौजूद था। दोपहर करीब 2 बजे उसने एसी सर्विस के लिए गूगल से कस्टमर केयर नंबर सर्च कर उन्हें कॉल की। इस नंबर पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि सर्विस रजिस्ट्रेशन के लिए वे मैसेज के जरिए एक लिंक भेज रहे हैं, उस पर क्लिक कर 10 रुपए का भुगतान कर दें।

Fraud of Rs 2.98 lakh in the name of KYC of bank account | बैंक खाता के  केवाईसी के नाम पर 2.98 लाख रुपए की ठगी - Dainik Bhaskar

इसके बाद सर्विस रजिस्ट्रेशन हो जाएगी। मनोज ने उक्त लिंक पर क्लिक कर 10 रुपए का भुगतान कर दिया। 10 रुपए का भुगतान होने के बाद कथित कस्टमर केयर वालों ने कहा कि अब उसके पास सर्विस ब्यॉय की कॉल आएगी, जिसे वह लिंक और ओटीपी शेयर कर दें। इनसे बातचीत होने के तुरंत बाद दूसरे नंबर से कॉल आई। उसने लिंक व ओटीपी मांगा। जैसे ही उससे ये दोनों चीजें शेयर की, उसके खाते से एक ही बार में 99 हजार 999 रुपए डेबिट हो गए।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.