Connect with us

पानीपत

हनुमान स्वरूप ले जाने पर पिस्तौल दिखाई, फिर मानी गलती

Published

on

हनुमान स्वरूप ले जाने पर पिस्तौल दिखाई, फिर मानी गलती

 

तहसील कैंप के कृष्ण नगर में वीरवार रात 10 बजे मेलाराम पार्क स्थित चंद्रवंशी महावीर सभा का रास्ता रोक लिया गया। आरोप है कि लाठियां लेकर खड़े हुए एक परिवार के कुछ सदस्यों ने कुछ सभा सदस्यों के साथ हाथापाई भी की। स्वरूप उठा रहे महाराज के पेट पर पिस्टल अड़ा दी। वहीं मामले का पता चलते ही रात को सभा के सदस्यों ने तहसील कैंप चौकी पहुंच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई।

हनुमान स्वरूप ले जाने पर पिस्तौल दिखाई, फिर मानी गलती

चंद्रवंशी महावीर सभा सदस्यों ने बताया कि दुर्गा मंदिर वाली गली में कुछ लोग हनुमान सभा को ढोल बजाते और जयकारे लगाते हुए गुजरने नहीं देते। वीरवार रात लगभग 10 बजे उनकी सभा दुर्गा मंदिर वाली गली से गुजरने लगी तो लाठी, साइलेंसर लेकर खड़े हो गए। एक युवक ने ढोल बजा रहे सभा सदस्य को थप्पड़ मारकर ढोल बंद करा दिया। सभा सदस्यों ने विरोध किया तो प्रशासनिक और राजनीतिक पहुंच की धमकी देते हुए पिस्तौल दिखाने लगे। भक्तिभाव की मर्यादा में रहते हुए सभा सदस्यों ने वहां से लौट तहसील कैंप चौकी पुलिस को मामले की शिकायत दी। बताया जा रहा है कि इसी परिवार ने साल 2019 में बच्चों की सभा का डीजे भी तोड़ दिया था। वहीं तहसील कैंप चौकी इंचार्ज ने बताया कि फिलहाल मामले की कोई शिकायत नहीं मिली है। दोनों पक्षों का आपसी समझौता होने का पता चला है।

शुक्रवार को मानी गलती, लाइसेंस हो कैंसिल

मामला सोशल मीडिया पर गर्माया तो परिवार बैकफुट पर आ गया। शुक्रवार को परिवार के बड़े बुजुर्गों ने सभा सदस्यों के गले मिल गलती मान ली। लोगों ने लाइसेंसी हथियारों का दुरुपयोग करने वाले परिवार के शस्त्र लाइसेंस रद करने तक की मांग की।

एक घंटे तक चौकी के सामने जुटे रहे सभा सदस्य

चंद्रवंशी महावीर सभा सदस्यों के साथ इस तरह की घटना का पता चलते ही वीरवार देर रात तहसील कैंप चौकी के सामने सभा सदस्यों ने एकजुट होना शुरू कर दिया। रात 11 बजे तक चौकी के सामने लगभग 200 हनुमान भक्त पहुंच गए। पुलिस से जल्द से जल्द कार्रवाई करने की मांग की।

 

 

 

Source : Jagran

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *