Connect with us

पानीपत

उधारी देने के बहाने ठग ने मॉडल टाउन के हैंडलूम कारोबारी से 94,556 रु. ठगे

Published

on

Advertisement

उधारी देने के बहाने ठग ने मॉडल टाउन के हैंडलूम कारोबारी से 94,556 रु. ठगे

साइबर ठगों ने उधारी देने के बहाने मॉडल टाउन के हैंडलूम कारोबारी से 94556 रुपए की ठगी कर ली। फोन कर कहा कि सामान के रुपए चुकाने हैं। पेटीएम से दो रुपए भेजे हैं। अगर खाता में आ गए हो तो बाकी के रुपए भेज देंगे। कारोबारी के मना करने पर ठग ने मैसेज कर एक लिंक भेजा और क्लिक कराकर ओटीपी व पासवर्ड पूछकर 10 बार में ये रकम निकालकर खाता खाली कर दिया।

Advertisement

पीड़ित कारोबारी ने मॉडल टाउन थाने में केस दर्ज कराया है। सेक्टर 11 निवासी राकेश कुमार पुत्र ओम प्रकाश ने बताया कि उसकी मॉडल टाउन में आहूजा स्वीट्स के पास आदी होम कलेक्शन के नाम से हैंडलूम की दुकान है। 10 दिसंबर की रात करीब 8 बजे उसके पास अज्ञात नंबर से एक कॉल आई। उसने अपना नाम कौशिक बताते हुए कहा कि पेटीएम से दो रुपए भेजे हैं।

Advertisement

पहुंच गए क्या?। तब राकेश ने मना कर दिया। ठग ने उधारी देने की बात कही। ग्राहक होने की वजह से राकेश ने मोबाइल कर्मचारी को दे दिया। कर्मचारी ने लिंक पर क्लिक किया तो मोबाइल पर ओटीपी आया। ओटीपी पूछकर ठग ने 49990 रुपए निकाल लिए। तब ठग ने पेटीएम का पासवर्ड पूछा तो कर्मचारी ने राकेश से पूछकर पासवर्ड भी बता दिया। इसके बाद ठग ने 44566 रुपए निकाले।

ठग बोला- घबराओ मत, धोखे से ऐसा हुआ

Advertisement

कारोबारी राकेश ने बताया कि खाता खाली होने के बाद जब उन्होंने ठग से पूछा तो वह बोला कि घबराओ मत, धोखे से ऐसा हुआ है। कल सुबह 12 बजे रुपए वापस भेज दूंगा। ठग हर बार फोन करने पर ऐसे ही झांसा दे रहा है। अब उसने फोन उठाना भी बंद कर दिया। ठग के दोनों नंबर अभी भी चालू हैं। पुलिस ट्रेसिंग पर लगाकर ठगों को गिरफ्तार कर और उसके रुपए वापस दिलाए। मामले में चौकी इंचार्ज का कहना है कि केस दर्ज कर लिया है। साइबर सेल की मदद से आरोपियों का पता लगाया जा रहा है।

 

 

SOUCE: BHASKAR

Advertisement