Connect with us

यमुनानगर

छोटे बच्चे को लेकर लापरवाही न करें, कोरोना से 1 महीने के बच्चे की मौत

Published

on

Spread the love

छोटे बच्चे को लेकर लापरवाही न करें, कोरोना से 1 महीने के बच्चे की मौत

यमुनानगर में कोरोना संक्रमित एक माह के शिशु की पीजीआइ में मौत हो गई। उसे एक माह पहले दाखिल कराया गया था। पीजीआइ में ही उसे कोरोना हुआ। बताया जा रहा है कि सात सितंबर को शिशु का जन्म हुआ था। उसका वजन कम था और प्रीमैच्योर था। साथ ही एनीमिया भी शिशु को था। पहले जगाधरी सिविल अस्पताल में वह दाखिल रहा। हालत में सुधार न होने पर पीजीआइ में दाखिल कराया था। वीरवार को उसकी मौत हो गई।

कोरोना वायरस संक्रमण से एक महीने के शिशु की मौत, लापरवाही न करें

यमुनानगर के सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि वीरवार को 41 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि 71 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। अब तक कुल 4628 संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें 4246 संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।  जिले में 295 सक्रिय केस हैं। इनमें से 155 संक्रमितों को होम आइसोलेट किया गया है।

कुरुक्षेत्र में 37 नए मामले आए सामने

कुरुक्षेत्र में 37 नए संक्रमित केस सामने आए हैं। अहम पहलू यह है कि अब तक लिए गए 90,085 में से 83,348 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव मिली है। जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने वीरवार देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में बताया कि जिले में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस के 37 नए संक्रमित केस सामने आए हैं। दिसंबर महीने से अब तक 3094 लोग बाहर से आए हैं। इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं। 745 व्यक्तियों को होम क्वांरटाइन किया गया है। जिले में अब तक 5961 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 5413 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। अब कोरोना वायरस के 453 एक्टिव केस हैं। 95 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

जींद में वीरवार को 27 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमितों को होम क्वारंटाइन करके उनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। जिसके साथ ही जिले में पॉजिटिव का आंकड़ा 2314 तक पहुंच गया है। अब तक जिले में कोरोना से 38 लोगों की मौत हो चुकी है। 1994 लोग पॉजिटिव से नेगेटिव हो चुके हैं। फिलहाल जिले में 192 एक्टिव केस है। पिछले एक पखवाड़े से जिले में कोरोना संक्रमित मिलने का आंकड़े में कमी आई है। पहले जहां प्रतिदिन कोरोना संक्रमित मिलने का आंकड़ा 60 के करीब पहुंच गया था, लेकिन पिछले एक सप्ताह से प्रतिदिन 25 लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं।

कैथल में एक्साइज इंस्पेक्टर, अध्यापक और वकील सहित मिले 31 केस

कैथल में कोरोना महामारी के मामले कम नहीं हो पा रही है। वीरवार को चेन्नई में कार्यरत एक्साइज इंस्पेक्टर, दो अध्यापक और एक वकील सहित कोरोना के 31 केस मिले हैं। पॉजिटिव मिले केसों में चीका में 11 साल की लड़की, बीरबांगड़ा में 68 वर्षीय बुजुर्ग महिला, सीवन 39 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। जिले में अब कुल संक्रमितों को आंकड़ा 2596 तक पहुंच गया है। अब 188 एक्टिव केस हैं और अब तक 2367 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। वीरवार को भी 32 मरीजों ने कोरोना को मात दी है। जो मरीज पॉजिटिव आए हैं, उन सभी को आइसोलेट कर दिया है।

ये जरूरी है

लोगों से अपील है कि वह जिला प्रशासन और सरकार का लगातार सहयोग करें। सरकार की हिदायतों का पालन करके महामारी को फैलने से रोका जा सकता है। भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में जाने से बचें। बाजार में जाना जरूरी है तो मास्क लगाकर जाएं।

Source : Jagran

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *