Connect with us

Cities

अम्बाला: एक और जमाती कोरोना संक्रमित मिला, अब टिंबर मार्केट से 11 और सैंपल लिए

Published

on

अम्बाला. अम्बाला में एक और जमाती कोरोना संक्रमित मिला है। यह 50 वर्षीय व्यक्ति भी महाराष्ट्र जमात का है और कैंट की रामकिशन कॉलोनी में ठहरा हुआ था। अब अम्बाला में कोरोना पॉजिटिव आंकड़ा 7 हो गया है। जिनमें से 5 जमाती हैं। बाकियों में एक युवक पंजाब के रामनगर का है जबकि टिंबर मार्केट के 67 वर्षीय हरजीत कोहली की मौत हो चुकी है। कोहली के कोरोना संक्रमण का सोर्स नहीं मिल पाया है। मंगलवार को अम्बाला के 15 और सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनमें से 11 टिंबर मार्केट व जामा मस्जिद इलाके से हैं।

3 किलोमीटर एरिया को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया

टिंबर मार्केट को एपिक एरिया और 3 किलोमीटर एरिया को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। इन इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वेक्षण कर रही है। लोगों से पूछा जा रहा है कि क्या उन्हें खांसी-जुकाम-बुखार की शिकायत तो नहीं। टिंबर मार्केट इलाके से जिन लोगों ने खांसी-जुकाम की शिकायत की थी, उनके सैंपल लिए गए हैं। इनमें से जामा मस्जिद के मेन गेट के सामने अहाते में रहने वाला व्यक्ति भी है। इसके अलावा कुछ लोग कंसल स्वीट्स के पास गली के हैं। टिंबर मार्केट और जामा मस्जिद में करीब 200 मीटर का फासला है। जो जमाती कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनमें से सभी कभी न कभी जामा मस्जिद में आए थे। इस वजह से टिंबर मार्केट और जामा मस्जिद का इलाका हाई रिस्क जोन बना हुआ है।

टिंबर मार्केट को प्रशासन ने कर रखा सील। कॉलोनी में सिर्फ पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की ही गाड़ियां दिखती हैं।

4 तब्लीगी जमाती कोरोना पॉजीटिव मिल चुके हैं
इनके अलावा रामकिशन कॉलोनी भी खतरे की घंटी बन रहा है। क्योंकि यहां रहे 4 तब्लीगी जमाती कोरोना पॉजीटिव मिल चुके हैं। रामकिशन कॉलोनी में महाराष्ट्र जमात के 15 सदस्य ठहरे थे। जिनमें से कुछ मस्जिदों में तो कुछ जीएमएन पब्लिक स्कूल में क्वारेंटाइन हैं। अभी तक जमातियों व उनके संपर्क में आए कुल 115 लोगों के सैंपल लिए गए। जिनमें से 21 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

रामकिशन कॉलोनी में सबसे ज्यादा खतरा

रामकिशन कॉलोनी स्वास्थ्य विभाग के लिए सबसे बड़ी चिंता का एरिया बन रही है। क्योंकि मुस्लिम आबादी वाली इस कॉलोनी के आसपास कई कॉलोनियां हैं। रामकिशन की मस्जिद में ठहरे 4 जमाती कोरोना पॉजिटिव मिल चुके हैं। जबकि पांचवां जमाती शिव कॉलोनी मस्जिद में था। हालांकि अभी तक राहत इस बात की है कि जितने भी जमाती संक्रमित मिले हैं, वे महाराष्ट्र व नेपाल के हैं। उनके संपर्क में आया कोई स्थानीय व्यक्ति पॉजिटिव नहीं मिला है।

गांव राऊमाजरा के 23 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव
नारायणगढ़|शहजादपुर के एसएमओ डाॅ. तरूण प्रसाद ने कहा कि गांव राऊमाजरा के 23 व्यक्तियों को गुर्जर धर्मशाला में क्वारेंटाइन किया गया था। जोकि महाराष्ट्र ब्रांच रैहना (रायपुररानी) के संपर्क में आए थे। इन सबके 5 अप्रैल को सैंपल लिए थे। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। होम क्वारेंटाइन किए गए 14 व्यक्तियों के सैंपल 7 अप्रैल को भेजे गए हैं।

 यूपी जा रहे युवक को पकड़कर स्वास्थ्य विभाग को सौंपा
साहा| टोबा व महमूदपुर गांव के लोगों द्वारा गांव के बाहर लगाए गए नाके पर एक अनजान युवक को रोक लिया गया। युवक ने बताया कि वो यूपी के शामली का रहने वाला है। वह शहजादपुर जाने के लिए चार दिन पहले घर से निकला है। ग्रामीणों ने इसकी सूचना साहा पुलिस को दी। युवक एंबुलेंस में अम्बाला अस्पताल पहुंचाया गया।

कोहली के संक्रमण का सोर्स नहीं मिला, 11 और सैंपल लिए
1 अप्रैल को पीजीआई चंडीगढ़ में जान गंवाने वाले टिंबर मार्केट के हरजीत कोहली के कोरोना संक्रमण का सोर्स नहीं मिल पाया है। इस वजह से टिंबर मार्केट एरिया से 11 और सैंपल लिए गए हैं। इससे पहले उनके परिजनों, किरायेदारों के 10 सैंपल लिए गए थे। पोती व समधन की सैंपल रिपोर्ट का इंतजार है, बाकी निगेटिव मिले। कोहली का उपचार करने वाले कपूर अस्पताल के ओटीए व उनकी पत्नी की सैंपल रिपोर्ट भी आनी बाकी है।

3 नर्सिंग स्टाफ के सैंपल लिए, दो डॉक्टरों की रिपोर्ट  पैंडिंग
मंगलवार को सिटी सिविल अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ से जुड़े 3 कर्मियों के सैंपल लिए गए। सोमवार को कैंट अस्पताल के जिन 2 डॉक्टरों के सैंपल लिए गए थे, उनकी रिपोर्ट बाकी है।

कोरोना अपडेट

 कुल सैंपल 201
पॉजिटिव07
निगेटिव/ रिजेक्ट149
रिपोर्ट बाकी44
मौत01

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *