Connect with us

विशेष

दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानें मौसम का हाल

Published

on

Advertisement

Advertisement

उत्तर भारत के कई राज्यों को आज (रविवार) गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है. मौसम विभाग (IMD) ने हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश (Rain) का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग (Met Department) के मुताबिक दिल्ली, यूपी, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में अगले तीन दिन तेज बारिश (Heavy Rain) हो सकती है. कुल्लू में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है.

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के आसमान पर आज (रविवार) यानी 18 जुलाई को सुबह से बादलों की आवाजाही के बीच मौसम का मिजाज बदला है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक यूपी के गढ़मुक्तेश्वर, संभल, खतौली, आगरा, मेरठ और आस-पास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Advertisement

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को उमस वाली गर्मी से मामूली राहत महसूस हो रही है. वहीं, उत्तराखंड में 3 दिनों तक बारिश का अलर्ट जारी है. मौसम विभाग…

Advertisement

 

दिल्ली के मौसम का हाल
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज (रविवार) अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 35 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 28 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने रविवार दोपहर और शाम को शहर में अलग-अलग स्थानों पर बारिश की उम्मीद जताई है.

Advertisement

यूपी के इन इलाकों में बारिश की संभावना
उत्तर प्रदेश में कुछ स्थानों पर भारी बारिश जबकि कुछ जगहों पर गरज के साथ बूंदाबांदी हो सकती है. IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक बिजनौर, मुजफ्फरनगर, संभल, मुरादाबाद, बरेली और आस-पास के इलाकों में आज (18 जुलाई) को गरज के साथ बारिश (Thunderstorms with Rain) हो सकती है.

Advertisement

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *