Connect with us

Cities

Panipat की सेक्टर-29 में एक हैंडलूम फैक्टरी में आग लग गई है। करीब पांच घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।

Published

on

 सेक्टर-29 स्थित एक हैंडलूम फैक्ट्री में सुबह भीषण आग लग गई। कर्मचारियों ने काम शुरू करने के लिये फैक्ट्री का बॉयलर चालू किया था। बॉयलर से आग पास रखी फ्लॉक कपड़े की गांठ में लग गई। जिससे कुछ ही पलों में आग ने पूरी फैक्ट्री को चपेट में ले लिया। एक-एक करके फैक्ट्री के सभी शीशे धमाकों के साथ टूट गए। 11 बजे तक फायर ब्रिगेड की दर्जनभर गाडिय़ां आग बुझाने को मशक्कत करती रही।

शहर  निवासी प्रेम सचदेवा की सेक्टर-29 में प्रकाश हैंडलूम प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फैक्ट्री है। फैक्ट्री के कर्मचारियों ने बताया कि प्रदूषण के कारण बीती एक नवंबर से फैक्ट्री बंद थी। शुक्रवार को काम शुरू करने के लिये फैक्ट्री के बॉयलर चालू किये गए। बाकी कर्मचारी नहाने और खाने में लगे थे। बॉयलर चालू करके बाकी कर्मचारी में अन्य कामों में व्यस्त हो गए।

Panipat की हैंडलूम फैक्ट्री में भीषण आग, पांच घंटे बाद भी 12 दमकल नहीं बुझा सकीं Panipat News

बॉयरल की आग पास पड़े फ्लॉक के कपड़े में लग गई। यह कपड़ा अत्यधिक ज्वलनशील होता है। फ्लॉक कपड़े की सैकड़ों गांठ फैक्ट्री में मौजूद थी। जिस कारण आग बढ़ती चली गई। करीब 7:30 बजे फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची और कमान संभाली। तब तक करीब एक हजार वर्ग गज में बनी पूरी फैक्ट्री में आग की लपटें पहुंच गई। आग और धुएं से फैक्ट्री के सभी शीशे टूट गए। आसपास के फैक्ट्री कर्मचारी भी अंदर से सामान निकलाने में जुटे रहे। फैक्ट्री मालिक प्रेम सचदेवा परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे। 11 बजे तक भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका।