Connect with us

पानीपत

Panipat- ये तीन दिन नहीं कटेगा चालान, पुलिस की अनोखी रणनीति… जानिए कौनसे तीन दिन

Published

on

New Motor Vehicles (Amendment) Act, 2019, 1 सितंबर को इस अधिनियम के लागू होने के बाद, सभी बिलिंग रिकॉर्ड टूट गए थे। भारी चालान ने राज्य सरकारों और लोगों को ठग लिया। haryana police ने ड्राइवरों की अराजकता को देखते हुए एक बड़ा कदम उठाया। राज्य में शुक्रवार से रविवार तक कोई भी चालान वाहन नहीं काटा जाएगा। इस बीच, पुलिस उन्हें driver’s को फूल भेंट करके सड़क के नियमों का सम्मान करने के लिए प्रेरित करती है।

पुलिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी Manoj yadav ने कहा कि सभी एसएचओ, डीएसपी, एसपी, एसपी, पुलिस आयुक्त और रेंज एडीजीपी और आईजी को नए कानून के बारे में जागरूकता बढ़ाने और मंजूरी में सुधार करने के लिए कहा गया है। 13 से 15 सितंबर तक चलने वाले अभियान के हिस्से के रूप में।

अभियान के दौरान, Traffic के उल्लंघन को दंडित करने के बजाय, राजमार्ग संहिता के संबंध में शिक्षा, जागरूकता और आम जनता की प्रेरणा पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। जागरूकता अभियान में college के छात्रों और मौजिज लोगों की मदद ली जाएगी।

आपको बता दें कि नए Motor Vehicles act के बाद लाखों लोगों के बिल काटे गए हैं। गुरुवार को दिल्ली के मुबारक चौक के पास 2 लाख 500 रुपये का ट्रक का चालान कटा। । इसके अलावा, दिल्ली के पड़ोसी हरियाणा के गुरुग्राम में भी शानदार चालान काटे गए।

This article was first published on jagran

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *