Connect with us

City

काम आयी पानीपत प्रशासन की योजना

Published

on

Advertisement

वन-वे होने पर रेलवे रोड को जाम से मिली राहत, इंसार बाजार में बड़े वाहन तो रुके, लेकिन दो पहिया वाहनों की सड़क पर पार्किंग बन रही मुसिबत

वन-वे होने के बाद पानीपत की रेलवे रोड को जाम से राहत मिली है। बड़े वाहनों के प्रवेश को रोकने के साथ प्रशासन ने अतिक्रमण पर भी डंडा चलाया। जिस कारण वन-वे के पहले दिन रेलवे रोड खाली-खाली दिखी। उधर, पानीपत के मुख्य इंसार बाजार में बड़े वाहनों पर रोक तो लगी, लेकिन दुकानों के सामने सड़क पर दो पहिया वाहनों की पार्किंग के कारण बाजार में अभी भी जाम की स्थिति बनी हुई है। 10 किलोमीटर लंबा फ्लाइओवर भी पानीपत को जाम से अपेक्षित निजात नहीं दिला पा रहा था। प्रशासन और पुलिस ने रेलवे रोड के सामने वाला एक कट भी बंद कर दिया। इसके बाद भी जाम के झाम से मुक्ति नहीं मिली। अब प्रशासन ने रेलवे रोड को वन-वे किया है। मंगलवार को ट्रायल सफल होने के बाद बुधवार को नई व्यवस्था को लागू किया गया।

Advertisement

GT रोड से तीन पहिया और चार पहिया वाहन रेलवे स्टेशन की ओर जा तो सकते हैं, लेकिन GT रोड पर आ नहीं सकते। इन वाहनों को नगर निगम दफ्तर के पास से निकाला जा रहा है। वन-वे करने के साथ रेलवे रोड से अतिक्रमण भी हटाया गया। नई व्यवस्था के पहले दिन रेलवे रोड ने राहत की सांस ली। रेलवे रोड पर इलेक्ट्रॉनिक्स का मुख्य बाजार होने के कारण भीड़ रहती थी। जिस कारण रेलवे रोड के सामने GT रोड पर भी जाम लगता था।

जगह-जगह तैनात रहे पुलिसकर्मी
नई व्यवस्था को लागू करने के पहले दिन रेलवे रोड पर उसके सामने GT रोड पर पुलिसकर्मी तैनात रहे। जानकारी के अभाव में कुछ वाहन चालक नो-एंट्री में घुसे, जिन्हें पुलिस कर्मियों ने वापस भेज दिया। पहले दिन वाहन चालकों को समझाया जा रहा है।

Advertisement
इंसार बाजार को नहीं मिली राहत
रेलवे रोड को वन-वे करने के साथ त्योहारी सीजन को देखते हुए प्रशासन ने शहर के प्रमुख इंसार बाजार में बड़े वाहनों की एंट्री भी बंद की है। बुधवार को इंसार बाजार में बड़े वाहन तो नजर नहीं आये, लेकिन दो पहिया वाहनों की दुकानों के सामने सड़क पर पार्किंग के कारण बाजार में जाम से ज्यादा राहत नहीं मिली। व्यापारियों ने सड़क की पीली पट्‌टी से अपना सामान पीछे रखा, लेकिन दो पहिया वाहनों की पार्किंग अभी भी समस्या बनी हुई है।

 

Advertisement

Advertisement