Connect with us

पानीपत

दिवाली की खुशियों में न लगे ग्रहण, रहें सावधान, ज्‍वैलर्स शॉप से तीन महिलाएं 51 ग्राम सोना लेकर फरार

Published

on

दिवाली की खुशियों में न लगे ग्रहण, रहें सावधान, ज्‍वैलर्स शॉप से तीन महिलाएं 51 ग्राम सोना लेकर फरार

बिलासपुर के छोटा बस स्टैंड मुख्य बाजार में सुनार की दुकान पर सोने के जेवरात देखने आई तीन महिलाएं 51 ग्राम जेवरात पर हाथ साफ कर गई। सुनार को इसका पता भी कई दिन बाद लगा। जब उसने सीसीटीवी फुटेज देखी। जिसमें तीनों महिलाएं जेवरात छिपाते नजर आ रही है। इसके बाद पुलिस को शिकायत दी। जिस पर मामला दर्ज किया गया।

 

सुनार चमन लाल ने बताया कि उसकी मुख्य बाजार में दुकान है। तीन-चार दिन पहले दोपहर को तीन महिलाएं दुकान में जेवर देखने पहुंची। उस समय वह दुकान पर अकेले थे। महिलाएं सोने के जेवर देखने लगी। इन जेवरातों में लाल कागज में दो पैकेट बनाकर अलग रखे हुए थे। इसी दौरान महिलाओं ने चकमा देकर दो पैकेट छिपा लिए। जिसमें दो चेन, लॉकेट, टापस, दो चैनी सेट थे। जिनका वजन लगभग 51 ग्राम था। बाद में यह महिलाएं पसंद न आने पर वापस चली गई। कुछ दिन ऑर्डर के सामान लेने आए ग्राहकों को जेवर देने लगा, तो उसमें पैकेट नहीं थे। शक होने पर तीन दिन पहले की सीसीटीवी फुटेज चेक की। जिसमें महिलाएं जेवर चुराते दिख रही हैं। चमनलाल का कहना है कि तीनों महिलाएं देखने में सभ्य लग रही थी। इसलिए उन्हें कोई शक नहीं हुआ। जो जेवरात चोरी हुए, वह ऑर्डर के थे। सैंपल के तौर पर इन महिलाओं को दिखाए थे। यदि ऑर्डर के नहीं होते, तो शायद इसका पता भी नहीं लगता।

तीन महिलाओं ने ज्‍वैलर्स शॉप से 51 तोला सोना चुरा लिया।

जांच अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि मामले की शिकायत मिलते ही केस दर्ज किया गया। फुटेज ली गई है। उसके आधार पर जांच की जा रही है।

साढौरा में भी पकड़ी जा चुकी महिलाएं

इससे पहले साढौरा में भी इसी तरह से महिलाएं पकड़ी जा चुकी है। वह दुकानों पर पहुंचकर नकली नोट देती थी। थोड़ा सामान खरीदने के बाद खुले हुए असली नोट लेकर फरार हो जाती थी। पुलिस ने गिरोह में शामिल महिलाओं को पकड़ा था। जांच में सामने आया था कि यह महिलाएं कई दुकानदारों को इसी तरह से ठग चुकी है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *