Connect with us

पानीपत

हरियाणा के कई जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रखा उपवास, किसान भी पहुंचे, जानिए कहां क्‍या हुआ

Published

on

Advertisement

हरियाणा के कई जिलों में भाजपा कार्यकर्ताओं ने रखा उपवास, किसान भी पहुंचे, जानिए कहां क्‍या हुआ

 

एसवाईएल नहर के लिए भाजपाई अब खुलकर सामने आ गए हैं। किसान आंदोलन के बीच भाजपा ने इस मसले पर अपना रुख स्‍पष्‍ट कर दिया है। भाजपा नेताओं ने लालबत्‍ती चौक पर उपवास रखा। स्‍थानीय कार्यकर्ताओं से लेकर बड़े नेता तक उपवास पर बैठे। सांसद संजय भाटिया, भाजपा की जिला अध्‍यक्ष डा.अर्चना गुप्‍ता, पूर्व मंत्री कृष्‍णलाल पंवार सहित जिले के कार्यकर्ता लालबत्‍ती चौक पर मौजूद रहे। अर्चना गुप्‍ता ने कहा कि यह उपवास पंजाब सरकार को चेताने के लिए है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंद्र सिंह किसानों को भड़का रहे हैं। भ्रमित कर रहे हैं। हरियाणा को एसवाईएल का पानी नहीं दे रहे।

Advertisement

पानीपत में एसवाईएल मुद्दे पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते सांसद संजय भ‍ाटिया।

कुरुक्षेत्र में भी सांसद नायब सिंह सैनी ने रखा उपवास

Advertisement

कुरुक्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी ने एसवाइएल का पानी लाने की मांग को लेकर शनिवार को लघु सचिवालय पर एक दिन का उपवास रखा। भाजपा कार्यकर्ता सुबह 10 बजे ही लघु सचिवालय पहुंच गए थे। इनके सामने भाकियू के किसान भी पहुंच गए। इसकी अध्यक्षता कुरुक्षेत्र सांसद नायब सिंह सैनी ने की। उन्होंने कहा कि एसवाइएल के पानी पर हरियाणा के किसानों का अधिकार है। पंजाब सरकार जान बूझकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को भी लागू नहीं कर रही। एसवाइएल का पानी न मिल पाने पर काफी जमीन सूखी रहती है। उन्होंने कहा कि भाजपा इस मुद्दे को लेकर प्रदेश के किसानों के साथ है। एसवाइएल के पानी को लेकर हर संभव लड़ाई लड़ी जाएगी। इस मौके पर थानेसर विधायक सुभाष सुधा, लाडवा के पूर्व विधायक पवन सैनी, जिलाध्यक्ष राजकुमार सैनी, जिला परिषद के चेयरमैन गुरदयाल सुनहेड़ी, पूर्व जिलाध्यक्ष धर्मबीर मिर्जापुर, उपाध्यक्ष अनु माल्यान, मीडिया प्रभारी विनीत क्वात्रा मौजूद रहे।

भाकियू के किसान भी पहुंचे

Advertisement

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता सुबह ही लघु सचिवालय पहुंच गए। उन्होंने विरोध जताया।

करनाल में भी उपवास पर बैठे भाजपा कार्यकर्ता

एसवाइएल के समर्थन में सेक्टर-12 में एक दिन के उपवास पर भाजपा कार्यकर्ता बैठे। वहीं, भारतीय किसान यूनियन के नेता जाट भवन में एकत्रित हुए।

 

जाट भवन से भाजपा के उपवास स्थल पर पहुंचने का प्रयास, पुलिस ने रोका

काफी संख्या में किसान जाट भवन से पैदल मार्च करते हुए सेक्टर-12 में भाजपा के एसवाईएल के पानी को लेकर किए गए एक दिन के उपवास का विरोध करने के लिए रवाना हुए। जैसे ही किसान सचिवालय के पास पहुंचे पुलिस बल ने उनको रोक लिया। सड़क के बीच बसों खड़ी कर उसे अवरूद्ध कर दिया।

 

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *