सेक्टर-11, एंजल माल के पास शापिग सेंटर (एल मार्केट) के बूथों में नियमों को ताक पर रखकर संचालित कार वर्कशाप, डेंटिग-पेंटिग कार्य व एसेसरीज दुकानों का बंद होना तय है। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (हशविप्रा) पहले दुकानों को बंद करने के लिए नोटिस जारी करेगा। नोटिस पर अमल नहीं होने पर कानूनी कार्रवाई करेगा।

Advertisement

सेक्टर-11 एल मार्केट से कार वर्कशाप, एसेसरीज दुकानें बंद होना तय

सेक्टर-11 निवासी अश्वनी कुमार का शापिग सेंटर में 28 नंबर बूथ है। उसने फरवरी-2020 में हशविप्रा कार्यालय में सूचना के अधिकार के तहत बूथ नंबर एक से 28 तक के संबंध में जानकारी मांगी थी। उसने पूछा था कि क्या इन बूथों में कार वर्कशाप खोलने की अनुमति है। पब्लिक पार्किंग में गाड़ियां मरम्मत करने की अनुमति है। गाड़ियों में डेंटिग-पेंटिग, पार्किंग को व्यवसायिक बनाने की अनुमति है। बरामदा कवर करने, जनरेटर, वेल्डिग मशीन, गैस कटर रखने की अनुमति है। हशविप्रा के तत्कालीन संपदा अधिकारी ने तकरीबन सभी नहीं में देते हुए जवाब दिया कि कार्यवाई के नाम पर पहले नोटिस दिया जाएगा।

Advertisement

इसके बाद प्रापर्टी को रिज्यूम कर लिया जाएगा। आरटीआइ में मिले जवाबों को नत्थी कर, अश्वनी कुमार ने सीएम विडो पर भी शिकायत की हुई है। नोटिस दिया जाएगा

जेई अमित वशिष्ठ ने जागरण को बताया कि 20 अगस्त को उन्होंने शापिग सेंटर का निरीक्षण किया था। कार वर्कशाप, डेंटिग-पेंटिग कार्य, एसेसरीज की दुकान करने वालों ने सामान हटाने के लिए 15 दिन का समय मांगा था। समयावधि पूरी हो चुकी है। अब नोटिस दिए जाएंगे। अश्वनी कुमार के आरोप :

Advertisement

– दुकान नंबर एक-बरामदा कवर किया हुआ है।

– दुकान नंबर छह-कार डेंटिग का कार्य।

– दुकान नंबर आठ-डेंटिग-पेंटिग, नंबर प्लेट कार्य।

– दुकान नंबर 11,12-कार एसेसरीज

– दुकान नंबर 20-स्पेयर पा‌र्ट्स एवं वर्कशाप

– दुकान नंबर 23-कार एक्सेसीरीज एवं वर्कशाप

– दुकान नंबर 24-स्पेयर पा‌र्ट्स एवं वर्कशाप

– दुकान नंबर 25-डेंटिग-पेंटिग, वर्कशाप

– दुकान नंबर 26, 27, 28-कार एसेसरीज एवं वर्कशाप