Connect with us

पानीपत

सरकार ने ट्रांसपोर्ट और कमर्शियल वाहन वालों को दी बड़ी राहत, लॉकडाउन की मार के बाद राहत

Published

on

Advertisement

सरकार ने ट्रांसपोर्ट और कमर्शियल वाहन वालों को दी बड़ी राहत, लॉकडाउन की मार के बाद राहत

लॉकडाउन में सड़कों पर नहीं चलने वाले यात्री और कॉमर्शियल वाहनों के टैक्स में परिवहन विभाग ने राहत दिया है। इसका लाभ अंबाला के 4672 वाहन स्वामियों को मिला। कॉमर्शियल वाहन स्वामी परेशानी को देखते हुए यह निर्णय सरकार ने लिया है। व्यावसायिक वाहन स्वामियों का तर्क है कि कोरोना संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन में जब वाहन सड़कों पर चले ही नहीं तो टैक्स देने का क्या औचित्य है। विभागीय नियमों में भी गाड़ी संचालन पर टैक्स देने का हवाला दिया गया है। ऐसे में बिना कमाई के टैक्स देना मुश्किल है।

Advertisement

अंबाला के 4672 वाहन स्वामियों को इस छूट का लाभ मिला है।

वाहन स्वामियों की सरकार ने सुन ली गुहार

Advertisement

वाहन स्वामियों ने लॉकडाउन अवधि के टैक्स और पेनल्टी राशि माफ करने की गुहार लगाई थी। परिवहन विभाग की सूची के मुताबिक ऑटो, विक्रम, टैक्सी, ओला उबर, बस और मालवाहक वाहन कामर्शियल वाहनों की श्रेणी में आते है।

रोडवेज की बसों को भी मिलेगा लाभ

Advertisement

अंबाला डिपो की रोडवेज बसों से सवारी को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने के एवज में परिवहन विभाग में यात्री कर जमा किया जाता है। अब शासन के इस निर्णय से अंबाला रोडवेज को भी राहत मिलेगी।

ट्रांसपोर्टर्स के लिए बड़ी राहत

परिवहन विभाग के इस निर्णय से अंबाला में ट्रांसपोर्टर्स को बड़ी राहत मिली है। ट्रांसपोर्टर्स अपने कॉमर्शियल वाहन के नहीं चलने पर टैक्स जमा करने की बात से चिंतित थे। अब सरकार के इस निर्णय की खबर पर उनके चहरे पर मुस्कान लौट आई है। तमाम ट्रांसपोर्टरों ने यहां तक कहा कि लॉकडाउन में सरकार ने वाहन स्वामियों की समस्या को समझा और टैक्स में राहत देकर समस्या को कम कर दिया है।

ट्रेवल एजेंसी चलाने वालों में खुशी

अंबाला में ट्रेवल एजेंसी चलाने वालों की संख्या कम नहीं है। छावनी से लेकर शहर में करीब 300 ट्रेवल एजेंसियां हैं। इन एजेंसियों से लग्जरी कारों के अलावा टैंपो ट्रेवल से लेकर अन्य सवारी गाड़ी किराये पर चलाई जाती हैं। छावनी के ट्रैवल एजेंसी चलाने वाले वीरू बताते हैं कि सरकार ने टैक्स में छूट देकर लॉकडाउन के घाव पर मरहम लगाया है। अंबाला शहर ट्रेवल एजेंसी के संचालक विवेक सिंह बताते हैं कि सरकार ने टैक्स में तो राहत दे दी।

 

 

Source : Jagran

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *