Connect with us

Cities

पानीपत से दो कोरोना आशंकित फरार, करनाल मेडिकल कॉलेज की छत पर चढ़ा एक मरीज

Published

on

पानीपत के ईएसआइ अस्पताल के क्वारंटाइन वार्ड से शामली वासी युवक फरार हो गया। इसके अलावा एनसी मेडिकल कॉलेज में बने क्वारंटाइन से सैंपलिंग के लिए लाया गया युवक भी गायब है। भागे दो युवकों में से एक को पकड़ लिया गया है। उसने पुलिस को बताया कि वह अफगानिस्तान दूतावास में वीजा लगवाने के लिए दिल्ली जा रहा था।

क्वारंटाइन केंद्रों में रह रहे लोगों को 14 दिन तक बंद रखना पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती बन गया है। शनिवार को मुहम्मद शाहरुख निवासी दरियागंज दिल्ली और असंध निवासी शफीक रात्रि पहर में दूसरी मंजिल से कूदकर फरार हो गए थे। रविवार की सुबह करीब पांच बजे शामली उप्र निवासी आसिफ अली भी फरार हो गया। उधर, एनसी मेडिकल कॉलेज के क्वारंटाइन से 12 लोगों को स्वाब सैंपल के लिए लाया गया था कि एक लापता हो गया। एंबुलेंस में बैठकर 12 ही लौटे। केंद्र के नोडल अधिकारी डॉ. रिंकू सांगवान ने सिविल सर्जन कार्यालय में सूचना दी है। कोविड-19 के जिला नोडल अधिकारी डॉ. सुनील संडूजा ने बताया कि एक के गायब होने की सूचना मिली है।

Live Panipat Coronavirus Update: पानीपत से दो कोरोना आशंकित फरार, करनाल मेडिकल कॉलेज की छत पर चढ़ा एक मरीज

लॉकडाउन की अवहेलना करने पर सात गिरफ्तार

कोरोना वायरस को लेकर लॉकडाउन कर रखा है। इसके बावजूद भी लोग बिना वजह सड़कों पर घूम रहे हैं। ऐसे ही छह युवकों को पुलिस ने विभिन्न जगहों से काबू किया है। सेक्टर 13-17 थाना पुलिस ने डीडीआइ चौक के पास काबड़ी गांव के विकास रावल, दिनेश, आदित्य, सुरेश, मोहन और सुरेश को काबू किया। इन युवकों ने मास्क भी नहीं पहन रखा था। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज किया। उधर, किशनपुरा चौकी पुलिस ने खटीक बस्ती से जगजीवन राम कॉलोनी के शहजाद को काबू किया। इसी तरह से सेक्टर-29 थाना पुलिस ने पसीना खुर्द गांव के पास से रिसालू के अनिल को शराब की 20 बोतलों सहित गिरफ्तार किया।

नगर निगम ने बांटे 30 हजार मास्क और 5000 सैनिटाइजर

नगर निगम ने 30 हजार मास्क और 5000 सैनिटाइजर बांटे। एक हजार मास्क व 100 बोतल सैनिटाइजर सभी 26 वाडरें के पार्षदों को दिए। पार्षद इन्हें अपने वाडरें में बांट सकेंगे। इसके अतिरिक्त भोजन व्यवस्था में लगे निगम के सभी कर्मचारियों अधिकारियों को मास्क और सैनिटाइजर उपलब्ध कराए हैं। निगम महामारी से बचाव के लिए नियमित रूप से शहर में वार्ड वाइज फॉगिंग और सैनिटाइजर करवा रहा है।

इन स्थानों पर हुई फॉगिंग 

सेक्टर 25 सेक्टर 18 शेल्टर होम, तोता राम धर्मशाला, रोड धर्मशाला, पेटूनिया ग्रीन, उग्राखेड़ी स्कूल, परशुराम धर्मशाला, किसान भवन, अनाज मंडी, गनेश नगर रैन बसेरा, बस स्टॉप, एसडी स्कूल व किला कम्युनिटी हॉल में फॉ¨गग करवाई गई।

पानीपत का कोरोना मीटर

आइसोलेट 06

क्‍वारंटाइन 2438

कुल सैंपल भेजे 252

ने‍गेटिव रिपोर्ट 196

पॉजिटिव रिपोर्ट 04

रिजल्‍ट पेंडिंग 53

सर्विलांस पर 312

स्‍वस्‍थ्‍य हुए लोग 04

मौत 00

अंबाला का कोरोना मीटर

Live Panipat Coronavirus Update

कुरुक्षेत्र का कोरोना मीटर

आइसोलेट 0

क्‍वारंटाइन 492

कुल सैंपल भेजे 126

ने‍गेटिव रिपोर्ट 49

पॉजिटिव रिपोर्ट 01

रिजल्‍ट पेंडिंग 75

सर्विलांस पर 2349

स्‍वस्‍थ्‍य हुए लोग 00

मौत 00

यमुनानगर का कोरोना मीटर

Live Panipat Coronavirus Update

कैथल का कोरोना मीटर

कुल संक्रमित 02

क्‍वारंटाइन 176

सर्विलांस 200

कुल सैंपल भेजे 192

निगेटिव रिपोर्ट 106

आइसोलेट 19

रिजल्‍ट पेडिंग 83

मौत 00

करनाल से कोरोना मीटर

Live Panipat Coronavirus Update

जींद से कोरोना मीटर

कुल संक्रमित 02

आइसोलेट 35

क्‍वारंटाइन 4016

सर्विलांस 200

कुल सैंपल भेजे 94

निगेटिव रिपोर्ट 41

सर्विलांस पर 4083

रिजल्‍ट पेडिंग 83

स्‍वस्‍थ्‍य हुए लोग 00

मौत 00

रिजल्‍ट पेंडिंग 51

भागने की निकाली तरकीब

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शिव कुमार के मुताबिक कुछ पुलिसकर्मी भी अस्पताल के बाहर हैं। 24 घंटे दो गार्ड वार्ड के बाहर पहरा देते हैं। रविवार सुबह दो-तीन लोगों ने दरवाजे के पास आकर हंगामा शुरू कर दिया। गार्ड समझाने पहुंचे तो उनके साथ अभद्रता की। इस दौरान आसिफ अली फरार हो गया। नाश्ते के समय इसकी भनक लगी। सिविल सर्जन कार्यालय में सूचना दे दी है।

घटना से नहीं लिया सबक

ईएसआइ अस्पताल के क्वारंटाइन वार्ड में रखे गए तीन लोगों के फरार होने के बावजूद पुलिस-प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सबक लेने को तैयार नहीं है। पुलिसकर्मी वार्ड के दरवाजे और पिछली साइड के बजाय मुख्य द्वार पर तैनात रहते हैं, जबकि फरार होने के कई रास्ते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे वार्ड में क्वारंटाइन केंद्र बनाया है, जिसकी एक नहीं, कई खिड़कियों के शीशे टूटे हैं। इस वार्ड में फिलहाल 15 लोग हैं। दिनभर इन्हें पाइट कॉलेज में शिफ्ट करने की चर्चा चलती रही, पर हुए नहीं।

आज से सभी को पहनना होगा मास्क

कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सभी मास्क लगाना होगा। मास्क नहीं मिल रहा हो तो मुंह का कपड़े से ढंका होना जरूरी है। यह नियम सोमवार से लागू हो गया है। डीसी हेमा शर्मा ने बताया कि घर से बाहर निकलते वक्त मुंह का ढंका होना आवश्यक है। 14 अप्रैल को लॉकडाउन खत्म हो रहा है। यदि आगे बढ़ता है तो सभी को इसका पालन करना होगा। ताकि अब तक की गई मेहनत बेकार न जाए। भीड़ इकट्ठा नहीं होनी। मास्क पूरे प्रदेश लागू कर दिया गया है। किसी को कोई समस्या आ रही हो तो वह प्रशासन से संपर्क कर सकता है। सरकारी विभाग भी अपने कर्मचारियों को मास्क उपलब्ध करवा रहे हैं। मार्केट कमेटी 20 हजार किसानों को मास्क उपलब्ध करवाएगी। नगर निगम ने भी 30 हजार मास्क का प्रबंध किया है। इसके अतिरिक्त जिले में सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जा रहा।

करनाल मेडिकल कॉलेज की छत पर चढ़ा मरीज

करनाल के कल्‍पना चावला मेडिक्‍ल कॉलेज की चौथी मंजिल पर एक मरीज चढ़ गया। वह आइसोलेशन वार्ड में भर्ती था। उसने कूदने की धमकी दी तो अस्‍पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। किसी तरह से उसे समझाकर नीचे उतारा गया।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *