Connect with us

Medical Update

पानीपत में एक ही दिन में 21 पॉज़िटिव, जानिए कहाँ से आए इतने केस और कौन है संक्रमित

Published

on

पानीपत में एक ही दिन में 21 पॉज़िटिव, जानिए कहाँ से आए इतने केस और कौन है संक्रमित

पानीपत में एक दिन में सबसे अधिक 21 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। एमबीबीएस के दो छात्रों के रिपीट सैंपल पॉजिटिव मिले हैं। इनमें सेक्टर-12 और मतलौडा निवासी एक परिवार के चार-चार सदस्य और समालखा कोर्ट का स्टेनो शामिल है। मॉडल टाउन का उद्यमी भी संक्रमित है। मरीजों में से 11 ऐसे हैं, जिनके परिवार परिवार का सदस्य पहले से संक्रमित है। एक्टिव केस 79 रह गए हैं। अब तक 103 लोग ठीक हो चुके हैं।

सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि सेक्टर-12 निवासी एक युवक और एक पुरुष की रिपोर्ट प्राइवेट लैब से पॉजिटिव मिली थी। दोनों पार्क अस्पताल में भर्ती हैं। परिवार के अन्य सदस्यों के सैंपल कराए, उनमें से दो की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। इन दोनों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मतलौडा की एक शिक्षिका विगत दिनों संक्रमित मिली थी। रविवार को उसकी 70 वर्षीय सास, पुत्र, पुत्री और सिक्योरिटी गार्ड की रिपोर्ट पॉजिटिव है। सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। समालखा की एक कोर्ट में सिवाह जेल के बंदी को पेश किया गया था। अब उस कोर्ट का स्टेनो भी संक्रमित मिला है। उसे भी होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिए हैं। पुलिस लाइन पानीपत का एक सिपाही की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है।

इसी के साथ कुल 21 पॉजिटिव आए हैं। रिफाइनरी रोड के लक्ष्मी रेजीडेंसी के 45 वर्षीय पुरुष, अंसल सुशांत सिटी वासी 34 वर्षीय महिला को डिस्चार्ज किया गया है। इसी के साथ कुल पॉजिटिव केस (दूसरे जिलों-राज्यों सहित) 194 हो गए हैं।

Live Panipat Coronavirus Update: हरियाणा के इस शहर में एक दिन में 21 को कोरोना पॉजिटिव केस आए सामने

यहां के वासी भी मिले पॉजिटिव

शक्तिनगर में दो, सोनीपत में अध्यनरत एक छात्र, करनाल वासी एक व्यक्ति, कुटानी का एक, बाबरपुर मंडी का एक दुकानदार, मॉडल टाउन का एक उद्यमी और मुज्जफर नगर उप्र. का एक व्यक्ति शामिल है। रविवार को संक्रमित मिले 21 मरीजों में से पांच दूसरे जिलों-राज्यों के हैं।

जून में 132 पॉजिटिव केस

जिले में पहला कोरोना संक्रमित केस 20 मार्च को सामने आया था। मई अंत तक 62 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। इनमें से तीन की मौत हुई थी। जून में 132 की रिपोर्ट पॉजिटिव मिल चुकी हैं और चार की मौत हो चुकी है।

रूस से लौटे हैं स्टूडेंट्स

सिविल सर्जन के मुताबिक एमबीबीएस के दो स्टूडेंट्स विगत दिनों रूस से लौटे थे। यहां आने पर उन्होंने सैंपल कराए और रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। दोनों उपचाराधीन हैं। इनका रिपीट सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव है। बता दें कि पहले भी एल्डिको निवासी डाक्टर दंपती, सेक्टर-12 निवासी डाक्टर पुत्र-पुत्री कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

इसराना मंडी में 127 लोगों की स्क्रीनिंग 

इसराना मंडी में तीन दिन पहले एक डॉक्टर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली थी। डाक्टर प्रेम अस्पताल में उपचाराधीन हैं। उनकी पत्नी के भाई की क्लीनिक के बाहर दवा दुकान है। रविवार को दवा विक्रेता की पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव मिली है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मुहल्ले के 25 घरों में जाकर 107 लोगों की स्‍क्रीनिंग की है। 66666