Connect with us

City

एक्शन में पानीपत निगम कमिश्‍नर, शहर की इन बड़ी समस्‍याओं का होगा निदान

Published

on

Advertisement

एक्शन में पानीपत निगम कमिश्‍नर, शहर की इन बड़ी समस्‍याओं का होगा निदान

पानीपत के वार्ड 21 के सौंदापुर गांव में नगर निगम कमिश्नर आरके सिंह ने दौरा कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। लोगों ने कमिश्नर के सामने डेयरियों संबंधी समस्याओं को सामने रखा। मुख्य समस्या डेयरियाें के लिए पानी निकासी और पेयजल सप्लाई रही है। कमिश्नर ने तुरंत समाधान करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर वार्ड 21 पाषर्द संजीव दहिया, वार्ड सात पार्षद अशोक कटारिया, डिप्टी मेयर रविंद्र, पवन गोगलिया व ग्रामीण बनारसी, धर्मबीर, नरेश, रमेश मालिक, पुरषोत्तम शर्मा, सतपाल सैनी, मदन शर्मा, परवीन मौजूद रहे। ये भी आश्वासन मिला कि लाइब्रेरी बनाई जाएगी।

डेयरियों का दौरा करने के बाद कमिश्नर ने गांव बने तालाब का स्थिति का जायजा लिया और मौके पर चारदीवारी करने के निर्देश दिए। साथ ही गांव में स्थित शहीद ऊधम सिंह पार्क व शहीद राजगुरु स्टेडियम में भी दौरा कर हालात जाने। इस दौरान स्टेडियम में व पार्क में काफी खामियां मिली। इस पर भी कमिश्नर ने तुरंत समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

Advertisement

पानीपत नगर निगम कमिश्‍नर ने समस्‍याएं सुनीं।

एंजल माल सड़क के भी सुधरेंगे हालात

Advertisement

सौंदापुर गांव का दौरा करने के बाद एंजल माल क्षेत्र का भी निरीक्षण किया। इस दौरान एंजल माल सड़क की खस्ता हालत को दूर करने के लिए कर्मचारियों से मौके पर बात की। सड़क की स्थिति को सही करने के निर्देश दिए। इस दौरान आसपास के लोगों ने भी कमिश्नर को समस्याओं से अवगत करवाया।

इन समस्याओं का होगा निदान

Advertisement

– सौंदापुर गांव में बनी डेयरियों के पानी निकासी व पेयजल समस्या का निदान होगा। बंद पड़े ट्यूबवेल को चालू करने के निर्देश दिए।

– सौंदापुर गांव में लाइब्रेरी बनाई जाएगी और तालाब के चारदीवारी की जाएगी।

– सौंदापुर गांव में डेयरियां विकसित करने के लिए निशानदेही करवाई जाएगी।

– शहीद ऊधम सिंह पार्क में झूले व जिम लगाए लगाए जाएंगे और साथ ही फव्वारा भी लगाया जाएगा।

– शहीद राजगुरु स्टेडियम में खराब पड़े रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को भी ठीक किया जाएगा।

– एंजल माल की सड़क भी बनाई जाएगी।

ग्रामीण क्षेत्र के सुधरेंगे हालात : संजीव दहिया

वार्ड 21 के पार्षद संजीव दहिया ने जागरण से बातचीत करते हुए बताया कि वार्ड में ग्रामीण क्षेत्र एरिया सौंदापुर आता है। यहां काफी समस्याएं थी। कमिश्नर आरके सिंह ने मौके पर दौरा कर सभी समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया।

हर रोज करेंगे अलग-अलग क्षेत्र का दौरा : आरके सिंह

नगर निगम कमिश्नर आरके सिंह ने जागरण से बातचीत में बताया कि हर रोज अलग-अलग क्षेत्र का दौरा किया जाएगा। इससे क्षेत्र संबंधित समस्या का पता चल पाएगा और संबंधित समस्याओं का समाधान करवाया जा रहा।

Advertisement