Connect with us

पानीपत

चार दिन से लापता मासूम का शव जोहड़ में मिला, मुंह से निकल रहा था खून, कनपटी पर लगी थी चोट

Published

on

चार दिन से लापता मासूम का शव जोहड़ में मिला, मुंह से निकल रहा था खून, कनपटी पर लगी थी चोट

 

जलालपुर गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में 27 अक्टूबर मंगलवार सुबह लापता हुए ढाई वर्षीय बच्चे तनमय उर्फ वंश का शव चौथे दिन गांव के ही जोहड़ में मिला। ग्रामीण रामकर्ण ने शव देख स्वजनों को सूचित किया। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि डूबने से मौत हुई है, चोट के निशान नहीं मिले हैं। विसरा जांच के लिए भेजा गया है। उधर, हत्या की आशंका जताते हुए स्वजनों का कहना है कि वंश के मुंह से खून बह रहा था व कनपटी के पास चोट के निशान हैं। एक पैर पर रस्सी भी बंधी मिली है। स्वजनों ने वंश के लापता होने पर गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी।

रवींद्र ने बताया कि मंगलवार सुबह बेटा दादा-दादी के पास गया हुआ था। सुबह 10 बजे दादा हवा सिंह, दादी रश्मि के सामने वंश घर के आंगन में खेल रहा था। वह खेलते-खेलते घर से बाहर गली में चला गया। पड़ोसी की आठ साल की बेटी ने देखा कि दो स्कूटी सवार नकाबपोश युवकों ने वंश को बिस्कुट का पैकेट दिया। फिर झांसा देकर वंश को स्कूटी पर बैठा लिया। उसने पूछा कि वंश को कहां ले जा रहे हो, तो नकाबपोश युवकों ने खुद को वंश का मामा बताया। वंश को उसकी मां जीतो देवी के पास ले जाने की बात कहकर संकरी गलियों से फरार हो गए। जीतो ने एक माह पहले ही दूसरे बेटे को जन्म दिया था। वह घटनास्थल से लगभग सौ मीटर दूर स्थित दूसरे मकान में आराम कर रही थी। पहले लगा नारियल, हिलाया तो दिखा वंश का शव

 

ग्रामीण रामकर्ण शुक्रवार सुबह जोहड़ किनारे बने नाले की सफाई कर रहा था। तभी उसकी नजर नारियलनुमा चीज पर पड़ी। उसे बाल देखकर शक हुआ तो उसे थोड़ा हिलाया। फिर वह जोहड़ में बच्चे का सिर देख सहम गया और वंश के स्वजनों को सूचित किया। हालांकि स्वजनों ने पुलिस के पहुंचने से पहले शव बाहर निकाल लिया था।

उठ रहे सवाल, लगाए जा रहे कयास

1. बच्चे के एक पैर पर पतली सी रस्सी बंधी मिली है। इसी आधार पर स्वजन वंश की हत्या की आशंका जता रहे हैं।

2- यह भी आशंका जताई जा रही है कि बच्चा खेलते हुए तालाब की तरफ चला गया था। वह तालाब में गिर गया और तालाब में दलदल के चलते उससे बाहर निकल नहीं पाया हो।

3- गांव के तालाब के पास ही एक कुतिया ने बच्चे दिए हुए हैं। गांव के छोटे बच्चे उन बच्चों के साथ खेलते हैं। माना जा रहा है कि वंश खेलते हुए कुते के बच्चों के पास चला गया हो और उसने वहां पर अपने पैर में रस्सी बांध ली हो।

4- पिता रवींद्र का कहना है कि एक बच्ची ने बताया है कि दो नकाबपोश उसके बेटे को ले गए थे। ये नकाबपोश कौन थे, इसका किसी के पास जवाब नहीं है।

वर्जन

वंश की गुमशुदगी का मामला पहले से दर्ज है। फिलहाल कोई धारा नहीं जोड़ी है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि डूबने के कारण बच्चे की मौत हुई है।

एएसआइ कुलबीर, जांच अधिकार।

 

 

 

SOURCE : JAGRAN

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *