Connect with us

Cities

नए केस ने बढ़ाई चिंता, ये केस पहले चार से ज़्यादा चिंता का कारण..

Published

on

पानीपत में अब एक और यानि कोरोना वायरस (कोविड-19) का पांचवा पॉजिटिव केस मिला है। इससे लाेगों की चिंता एक बार‍ फिर से बढ़ गई है। इसी के साथ कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा भी बढ़ गया हैं। पॉजिटिव युवक मूल रूप से करनाल के गांव रसूलपुर का निवासी है। मध्यप्रदेश में गेहूं फसल की कटाई के लिए कंबाइन चलाने गया था। 11 अप्रैल को उसका सैंपल लैब भेजा गया था। मंगलवार को उसकी पॉजिटिव, चार साथियों की रिपोर्ट निगेटिव मिली है। पानीपत में अब तक चार पॉजिटिव केस सामने आए थे और चारों ने ही कोरोना को मात दी थी। चारों अब क्‍वारंटाइन जरूर हैं मगर स्‍वस्‍थ हैं।

सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि पानीपत के गांव भादड़ निवासी युवक के साथ कंबाइन पर करनाल के चार लोग भी मध्यप्रदेश गेहूं की कटाई के लिए गए थे। इनमें दो रसूलपुर और दो डबरी कलां के हैं। लौटते समय 10 अप्रैल को पानीपत पुलिस ने इन्हें नाके पर पकड़ा। सभी को ईएसआइ में बने क्वारंटाइन केंद्र में रखा था। 11 अप्रैल को सभी के सैंपल भेजे गए थे। इनमें से चार की रिपोर्ट सोमवार को निगेटिव आ गई थी। एक युवक की रिपोर्ट मंगलवार को पॉजिटिव मिली है। उसे सिविल अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है, उपचार जारी है।

उसके चार साथियों को अन्य से अलग, ईएसआइ में ही क्वारंटाइन किया है। अस्पताल को भी सैनिटाइज कराया है। सिविल सर्जन के मुताबिक मंगलवार को नौ लोगों के सैंपल भेजे गए हैं। पॉजिटिव युवक सहित उसके साथियों के सैंपल बुधवार को दोबारा भेजे जा सकते हैं।

पॉजिटिव युवक के घर पहुंची टीम

युवक के पॉजिटिव मिलने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग, करनाल की टीम गांव रसूलपुर पहुंची और पूरी हिस्ट्री जानी। ग्राम सरपंच रमेश ने मोबाइल पर हुई बातचीत में कहा कि युवक अविवाहित है। परिवार में माता-पिता और एक भाई है। करीब ढाई माह पहले घर से निकला था।

मृतक तेजेंद्र की रिपोर्ट भी निगेटिव

मॉडल टाउन स्थित श्री बालाजी अस्पताल एंड हार्ट केयर सेंटर में उपचार के दौरान दम तोडऩे वाले तेजेंद्र की रिपोर्ट भी निगेटिव आयी है। मृतक सफीदों के गांव ङ्क्षसघाना का निवासी था। वहीं के ज्ञानीराम अस्पताल से रेफर होकर पहुंचा था। प्लेटलेट्स घटकर मात्र 28 हजार रह गए थे। उसने रविवार को दम तोड़ दिया।

डॉक्टरों सहित 15 की रिपोर्ट निगेटिव

मंगलवार को लैब से 15 की रिपोर्ट निगेटिव मिली हैं। इनमें कोविड-19 के जिला नोडल अधिकारी डॉ. सुनील संडूजा, डॉ. तनूजा वर्मा, डेंटल सर्जन डॉ. ललित वर्मा, और डॉ. श्यामलाल की रिपोर्ट भी शामिल हैं। एहतियात के तौर पर हुए रविवार को चारों के स्वाब सैंपल भेजे गए थे।

कोरोना ओपीडी में 60 की जांच

कोरोना ओपीडी में जांच के लिए लाए गए लोगों की संख्या में वृद्धि हो रही है। मंगलवार को 60 से अधिक लोगों को जांच के लिए लाया गया। इनमें अधिकतर वे लोग हैं जिन्हें अलग-अलग केंद्रों में क्वारंटाइन किया गया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *