Connect with us

Medical update

21 दिन के लॉकडाउन का चौथा दिन / लोग सब्जियों और राशन में मुनाफाखोरी की शिकायत कर रहे; राज्य से मजदूरों का पलायन जारी

Published

on

पानीपत.  पुलिस लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने का पूरा प्रयास कर रही है। लोग भी इसका पालन करते दिख रहे हैं। हालांकि, राज्य के कुछ इलाकों से सब्जियों और राशन की मुनाफाखोरी की खबर मिली है। पुलिस ने बताया कि कंट्रोल रूम में इस तरह की शिकायतें लगातार आ रही हैं। लोग लॉकडाउन का पालन भी नहीं कर रहे हैं। रोहतक, करनाल और पानीपत समेत दूसरे शहरों में लॉकडाउन का पालन कराने के लिए ट्रैफिक पुलिस लोगों का चालान काट रही है। कोरोनावायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन का आज चौथा दिन है।

रोहतक में पुलिसकर्मियों ने एक बाइक चालक का चालान काटा।

पानीपत: कंट्रोल रूम में सबसे ज्यादा शिकायतें मुनाफाखोरी की

पानीपत में कंट्रोल रूम में सबसे ज्यादा शिकायतें मुनाफाखोरी की आ रही हैं। सब्जी बहुत महंगी हो गई है। टमाटर जो लॉकडाउन से पहले 10 से 20 रुपए किलो था, वो 50 रुपए किलो बेचा जा रहा है। इसी तरह दूसरी चीजें भी महंगी हो गई हैं। प्रशासन ने कीमत तय कर दिए हैं, लेकिन कुछ दुकानदार तय दाम से ज्यादा कीमत पर सब्जियां और राशन बेच रहे हैं।

पानीपत में स्कूटी से जा रही महिला को रोककर समझाते पुलिस अफसर।

फतेहाबाद: कंट्रोलरूम में सबसे ज्यादा शिकायतें ताश खेलने वालों की

फतेहाबाद में पुलिस के पास गांव में ताश खेलने वाले तो शहर के मोहल्लों में झुंड बनाकर युवकों के इकट्ठा होने की शिकायतें आ रही हैं। इसे देखते हुए एसपी राजेश कुमार ने पुलिस कर्मचारियों को वार्डों में पैदल गश्त करने के आदेश दिया है। वहीं, कुछ गश्ती टीम को गांव में जाने के आदेश दिए गए हैं।

 नूंह जिले के तावडू में एक ट्रक को पकड़ा, जिसमें 35 लोग सवार थे। बाद में स्वास्थ्य टीम ने इसकी जांच की।

फरीदाबाद, पलवल, गुड़गांव से मजदूरों का पलायन जारी 

दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद, पलवल, गुरुग्राम और नूंह जिले में दूसरे राज्यों के रहने वाले मजदूरों का पलायन जारी है। लॉकडाउन के बाद से ये लोग हरियाणा से दिल्ली होते हुए पैदल उत्तर प्रदेश और बिहार जा रहे हैं। जिला प्रशासन हर जगह अपील कर रहा है, लेकिन ये रुक नहीं रहे हैं। स्थानीय लोग और संस्थाएं जगह-जगह इनके खाने का इंतजाम भी कर रही हैं। वहीं, नूंह जिले के तावडू में राजस्थान से ट्रक में सवार होकर आए 35 लोगों को पकड़ा, जिनके हाथ पर क्वारैंटाइन की स्टाम्प लगी थी। क्षेत्र में कोरोना वायरस संदिग्धों के आने की सूचना कुछ ही देर में आग की तरह फैल गई। प्रशासन ने मौके पर पहुंच स्थिति सभी को ट्रक से उतारकर खेतों में एक-एक मीटर की दूरी पर बैठा दिया। स्वास्थ्य विभाग की टीम को बुलाकर सभी व्यक्तियों की जांच कराई गई। जांच से स्पष्ट हुआ कि कोई भी कोरोना पीड़ित नहीं है।

रोहतक में प्रवासी मजदूरों को खाना देते हुए पुलिसकर्मी।

रोहतक: सब्जी मंडी में ऑड-ईवन लागू

रोहतक सब्जी मंडी में ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू कर दिया गया है। सम संख्या वाले दिन सब्जीवाले और अन्य दुकानदार अपनी दुकान लगाएंगे। वहीं, अन्य दिन  मांस बेचने वाले बैठेंगे। सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकानों के बाहर सर्कल बनाए गए हैं। पुलिस की सख्ती जारी है। वहीं, प्रशासन ने यहां बिना तैयारी के राशन, सब्जी, दूध और अन्य सामान से जुड़े 251 दुकानों के नंबर जारी कर दिए। ये सोशल मीडिया पर वायरल हो गए। दुकानदार इसके लिए तैयार तक नहीं हैं। ऐसे में उन्हें धड़ल्ले से फोन आ रहे हैं।

सिरसा: मंत्री रणजीत सिंह ने जारी किया नंबर, 24 घंटे मदद का आश्वासन

सिरसा में पुलिस सख्त नजर आ रही है। गरीब और जरुरतमंदों के लिए राशन वितरित किया जा रहा है। वहीं, बिजली मंत्री रणजीत सिंह ने अपना मोबाइल नंबर 9416048386 जारी किया है। सिरसा में यदि किसी को खाना, राशन, रहने की जगह, सैनिटाइजर की जरुरत है, तो वे सीधे संपर्क कर सकते हैं। पुलिस कंट्रोल रूम पर लगातार शिकायतें मिल रही हैं। कुछ लोग एंबुलेंस के लिए फोन कर रहे हैं तो कुछ शादी की परमिशन मांग रहे हैं। कुछ कोरोना की जांच के लिए फोन कर रहे हैं।

रोहतक में लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी दे रहे पुलिसकर्मी। 

करनाल: सब्जियों के दाम सातवें आसमान पर
करनाल में सब्जियों की मुनाफाखोरी जारी है। सरकार ने रेट लिस्ट जारी की है, लेकिन इसके बाद भी मनमाने दाम सब्जियां बेचीं जा रही रही हैं। इसको लेकर प्रशासन को लगातार शिकायतें मिल रही हैं।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *