Connect with us

पानीपत

पानीपत प्रशासन ने किसान संगठनों को समझाया, कोई विरोध स्वीकार नहीं होगा

Published

on

Advertisement

पानीपत प्रशासन ने किसान संगठनों को समझाया, कोई विरोध स्वीकार नहीं होगा

 

गणतंत्र दिवस समारोह शिवाजी स्टेडियम में मनाया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि होंगे। पहले किसान संगठनों की चेतावनी दी थी कि वे सीएम का विरोध करेंगे। हालांकि गुरनाम सिंह चढ़ूनी के आह्वान पर विरोध का फैसला वापस ले लिए है। इसके बावजूद प्रशासन कोई ढील नहीं बरत रहा। इस कार्यक्रम में खलल न पड़े, इसको लेकर डीसी धर्मेंद्र सिंह और एसपी शशांक कुमार सावन ने रविवार को लघु सचिवालय में किसान नेताओं, जाट आरक्षण संघर्ष समिति और गुरुद्वारों के प्रधानों के साथ बैठक की।

Advertisement

अधिकारियों ने कहा कि गणतंत्र दिवस कार्यक्रम कोई राजनैतिक या किसकी पार्टी का कार्यक्रम नहीं है। इस पर्व पर तिरंगा नहीं फहराने देना देश के लिए शर्मिंदगी की बात होगी। गांव व शहर में लोगों को जागरूक करें कि कार्यक्रम में बाधा न डालें। उन्होंने नेताओं से अपील के साथ-साथ चेताया भी कि अगर कोई असामाजिक तत्व कार्यक्रम में खलल डालने का प्रयास करेगा तो सख्ती से निपटा जाएगा। कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उधर, सभी थाना व चौकियों के प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्र में जाकर लोगों को समझाया कि वे गणतंत्र दिवस समारोह में व्यवधान न डालें।

पानीपत प्रशासन ने किसान संगठनों को समझाया, कोई विरोध स्वीकार नहीं होगा

 आज और कल अनावश्यक घरों से बाहर न निकलें, ट्रैक्टरों का रूट तय

Advertisement

एसपी शशांक कुमार सावन ने एडवाइजरी जारी की है। उन्होंने कहा कि 26 जनवरी को किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर रैली है। 25 व 26 जनवरी को अनावश्यक घर से बाहर न निकलें। जिस भी वाहन चालक को दिल्ली जाना है वे गोहाना, रोहतक से जाएं। इसी तरह से फरीदाबाद जाना है तो पानीपत, कैराना, शामली से जाएं।

स्टेडियम में दाखिल होने से तीन घंटे पहले होगी जांच, काला कपड़ा नहीं ले जा पाएंगे

Advertisement

शिवाजी स्टेडियम में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध होंगे। प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर लगाए जाएंगे। स्टेडियम में दाखिल होने से तीन घंटे पहले ही जांच होगी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा होगा। कोई भी व्यक्ति बीड़ी, सिगरेट, माचिस और काला कपड़ा लेकर अंदर नहीं जा पाएगा। समारोह स्थल के चारों तरफ नाके लगाए जाएंगे। दमकल की गाड़ी और एबुलेंस खड़ी होगी। असामाजिक तत्वों पर सादे कपड़े में पुलिस के जवान नजर रखेंगे।

होटल व धर्मशालों की चेकिग के आदेश

एसपी सावन ने सभी थाना व चौकी प्रभारियों को आदेश दिए हैं कि वे अपने-अपने एरिया के होटल, रेस्टोरेंट, धर्मशाला, गेस्ट हाउस, बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन की चेकिग करें। संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जाए।

 

 

Source : Jagran

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *