Connect with us

पानीपत

पानीपत शहर में बनेंगे चार अंडरपास

Published

on

Advertisement

पानीपत शहर में बनेंगे चार अंडरपास

 

त : जाता हुआ साल अच्छी खबर देकर जा रहा है। पानीपत शहर में चार अंडरपास और गोहाना रोड को फोरलेन करने के प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल गई है। गोहाना रोड के लिए तो जनवरी महीने में ही काम शुरू हो सकता है। तीन अंडरपास के लिए बजट नगर निगम देगा तो चौथे अंडरपास का बजट भी रेलवे देगा। चारों काम रेलवे की ओर से ही किए जाएंगे। दरअसल, काफी अरसे से गोहाना रोड और असंध रोड के अंडरपास के पुनर्निर्माण की मांग हो रही थी। इन दोनों ही जगहों पर बिना बारिश के पानी भरा रहता है। असंध रोड से तो निकलना आसान नहीं रहता। इस वजह से हादसों की भी आशंका रहती है। अंडरपास के लिए करीब सात करोड़ का बजट लगेगा।

Advertisement
पानीपत शहर में बनेंगे चार अंडरपास

चौड़ाई बढ़ेगी, रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगेंगे

असंध रोड, गोहाना रोड के अंडरपास की चौड़ाई बढ़ेगी। रेन वाटर हार्वेस्टिग सिस्टम लगाए जाएंगे, ताकि बारिश के पानी को जमीन में उतारा जा सके। पानी का जमाव नहीं होगा।

Advertisement

बिशन स्वरूप की तरफ नया अंडरपास बनेगा

बिशन स्वरूप कालोनी से सीधा रास्ता जाता है। ये रेलवे लाइन को क्रास करता है। इस अंडरपास के बनने से जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी।

Advertisement

अनाजमंडी के पास रेलवे का प्रोजेक्ट

अनाजमंडी के पास रेलवे अपनी ओर से प्रोजेक्ट को पूरा करेगा। इसके लिए निगम से पैसा नहीं लेगा। यानी पैसा भी खुद लगाएंगे और काम भी करेंगे।

गोहाना रोड की अड़चनें दूर

गोहाना रोड का प्रोजेक्ट तो पहले ही मंजूर हो गया था। बची हुई बाधाएं भी दूर हो गई हैं। गोहाना रोड से न हर तक इस सड़क को फोरलेन किया जाएगा। शिलान्यास कार्यक्रम जनवरी महीने में ही किया जाएगा। असंध रोड को फोरलेन करने का काम शुरू कर दिया गया है।

विधायक का वादा, 2021 में ही पूरा करेंगे काम

शहर के विधायक प्रमोद विज ने जागरण से बातचीत में कहा कि वर्ष 2021 में ही ये पांचों काम पूरे करेंगे। असंध रोड पर काम शुरू हो चुका है। गोहाना रोड पर अगले महीने काम शुरू हो जाएगा। अंडरपास के लिए जल्द बजट ले आएंगे। उन्होंने चुनाव से पहले ये काम कराने के वादे किए थे। अब ये पूरे होने जा रहे हैं।

 

 

Source : Jagran

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *