Connect with us

पानीपत

असंध जाने वाला पुल तोड़ा गया रास्ता बंद, बड़े पत्थर रख रास्ता बंद

Published

on

Advertisement

असंध जाने वाला पुल तोड़ा गया रास्ता बंद, बड़े पत्थर रख रास्ता बंद

 

 

Advertisement

असंध रोड पर दो नहरों के बीच बने पुल को जेसीबी से तोड़ दिया गया। साथ बने नए पुल को अभी तक चालू नहीं किया गया। इससे पानीपत से असंध की तरफ जाने व आने वालों का रास्ता बंद हो गया है। दोपहर को अचानक पुल तोड़ने की कार्रवाई की गई। सैकड़ों वाहनों को वापस लौटना पड़ा। पुलिसकर्मियों ने चौकी के पास बड़े-बड़े पत्थर सड़क के बीच में रखकर वाहनों को रोक दिया। यहां पैदल चलने के लिए भी रास्ता नहीं छोड़ा गया है। दत्ता व ज्योति कालोनी सहित थर्मल पावर प्लांट में आने जाने वाले वाहन चालक भी फंस गए।

नहर पर पुराना पुल तोड़ा, असंध जाने वाला सीधा रास्ता तीन दिन के लिए बंद

 

Advertisement

नहर के पास जाने के बाद बाइक चालकों ने संकरे रास्ते से बाइक निकाली। पुल तोड़ने के दौरान बीएसएनएल की ओएफसी केबल भी कट गई। इस कारण थर्मल पावर प्लांट, दत्ता कालोनी, ज्योति कालोनी से सफीदों की तरफ के वाइफाइ कनेक्शन भी कट गए। अगले तीन दिन तक ये रास्ता बंद रहेगा।

बिना वैकल्पिक व्यवस्था दिए पुल तोड़ने पर लोगों ने कड़ा रोष व्यक्त किया है। पहले भी दूसरा पुल बनाने के लिए पुराने पुल को तोड़ने का प्रयास किया गया था। लोगों के विरोध के कारण पहले नया पुल बनाकर पुराने को तोड़ने का आश्वासन दिया गया। छह महीने में नया पुल तो बना दिया गया, लेकिन उसे चालू नहीं किया गया। उसका लेवल करना बाकी है। असंध की तरफ नए पुल के आगे खाई खोदी हुई है। इस कारण पैदल लोग भी आ-जा नहीं सकते हैं। एक घंटे में हजारों वाहन यहां से आते जाते हैं। रास्ता बंद होने के बाद ऑटो चालकों ने भी सवारियों को नहर के पास ही उतार दिया।

Advertisement

 

सौदापुर जा रहा था, यहां से वापस लौटना पड़ा

पानीपत से थर्मल, सौदापुर तक सवारियां ले जाने वाले ऑटो चालक दीपक ने सवारियां नहर के पास उतार दी। रास्ता बंद होने के कारण वह वापस पानीपत लौट गया। दीपक ने बताया कि रास्ता न होने के कारण यहां सवारी उतारनी पड़ी है। पहले नया पुल चालू होना चाहिए था।

अब कहां से जाएं समझ नहीं आ रहा : नरेश बरेजा

बाइक पर बच्चों सहित दत्ता कालोनी में जा रहे नरेश बरेजा ने बताया कि वह गीता कालोनी से आया है। रास्ता बंद होने के कारण अब वापस लौटना पड़ रहा है। पैदल जाने के लिए रास्ता भी नहीं छोड़ा गया। जनता की परेशानी को कोई समझ ही नहीं रहा।

ओएफसी केबल कटी

पुल को तोड़़ने के दौरान बीएसएनलएल की ओएफसी की केबल कट गई। जिससे मतलौडा, सफीदों तक नेटवर्क टूट गया। मोबाइल सेवा भी ठप पड़ गई। बीएसएनएल के आशीष गुरदयाल जेटीओ ने बताया कि उन्हें पहले सूचना दी होती तो वे वैकल्पिक व्यवस्था कर देते।

15 दिन का नहर बंद करने का समय मिला : ठेकेदार

ठेकेदार बंसल ने बताया कि पुल बनाने के लिए दिल्ली पैरलल नहर को 15 दिनों तक बंद करने की अनुमति मिली है। काफी समय के प्रयास के बाद यह अनुमति मिली है। पुराना पुल तोड़ने के बाद नया बनेगा। वहीं जो नया पुल बन चुका है, उसका लेवल होना है। फिलहाल इसे चालू करना ठीक नहीं है। इसके साथ पिलर बनने का काम होना है। यह काम तीन दिन में पूरा होगा। उसके बाद इसे चालू किया जाएगा।

27 से 80 फीट चौड़े तीन पुल बनेंगे

असंध रोड नहर पर यह 27 फीट चौड़ा पुल बना हुआ है। तीन पुल यहां 80 फीट चौड़े बनाए जाने हैं। इस रोड पर बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए यह कार्य हो रहा है। फिलहाल एक ही नया पुल बनाया गया है,लेकिन यह भी चालू नहीं हो पाया।

रात को और अधिक परेशानी

रात को असंध की तरफ से आने वाले वाहन चालकों सहित पानीपत से जाने वाले वाहन चालकों को परेशानी झेलनी पड़ी। जाम लग गया। पुलिस ने बड़े-बड़े पत्थर लगाकर पुलिस चौकी के पास ही रोक लगा दी। वाहन चालक मतलौडा असंध, जींद जाने के रास्ते पूछते रहे।

जाटल रोड, सौदापुर से निकाले वाहन

असंध रोड बंद होने से अब वाहनों को घूमकर जाटल रोड और सौदापुर से जाना पड़ रहा है। रिफाइनरी से घूम कर भी वाहन अंसध की तरफ जा सकेंगे।

जनता को परेशान किया जा रहा

कांग्रेस नेता धर्मपाल गुप्ता का कहना है कि जिस अधिकारी ने नए पुल को चालू करने से पहले पुराने पुल को तोड़ने के आदेश दिए हैं, उसके खिलाफ जनता को परेशान करने के लिए मामला दर्ज किया जाए। छह माह पहले भी इस पुराने पुल को तोड़ने का प्रयास किया गया था, विरोध करने पर कहा गया था कि नया पुल चालू होने पर पुराने को तोड़ा जाएगा। पुल तोड़ने की शुरुआत में आसपास के लोगों ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों सहित प्रशासनिक अधिकारियों के फोन भी मिलाए, लेकिन किसी ने फोन नहीं उठाया।

काबड़ी की तरफ रास्ता

संस, थर्मल : यहां से गुजरने वाले सभी वाहनों को गांव काबड़ी या गांव के अन्य रास्तों से होकर पानीपत जाना पड़ रहा है। पानीपत से मतलौडा की ओर आने वाले वाहनों को असंध रोड नहर नाका चौकी के पास से ही डायवर्ट किया जा रहा है। असंध रोड नहर नाका चौकी इंचार्ज सब इंस्पेक्टर अतर सिंह ने बताया कि यह रास्ता अगले तीन दिन तक बंद रहेगा।

 

 

 

Source : Jagran

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *