Connect with us

पानीपत

दीवाली तक अंडर पास खुलने के आसार, नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

Published

on

Advertisement

दीवाली तक अंडर पास खुलने के आसार, नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

 

Advertisement

नेशनल हाईवे पर चौड़ीकरण के साथ अंडरपास निर्माण का कार्य तेजी पर है। दीवाली तक मछरौली, करहंस के साथ मनाना रोड के सामने वाले निर्माणाधीन अंडर पास के खोले जाने की संभावना है। ऐसे में न केवल अंडरपास के ऊपर से वाहन फर्राटा भरेंगे, बल्कि कट खुलने से भी लोगों को दूर का चक्कर लगाने से छुटकारा मिलेगा।

नेशनल हाईवे पर मछरौली, करहंस व मनाना रोड के सामने अंडरपास का निर्माण कार्य लगभग पूरा हो चुका है। मछरौली वाले अंडरपास पर मिट्टी गिराने के साथ उसे समतल कर दबाने का काम चल रहा है। जल्द ही तारकोल की लेयर बिछाने का काम शुरू हो जाएगा। करहंस रोड के सामने वाले अंडरपास की बात करें तो दिल्ली से पानीपत लेन बनकर पूरी तरह से तैयार है। उससे वाहन निकल भी रहे हैं।

Advertisement
दीवाली तक अंडर पास खुलने के आसार, नहीं काटने पड़ेंगे चक्कर

पानीपत से दिल्ली लेन पर अंडरपास के ऊपर का काम लगभग पूरा हो चुका है, आगे पुलिया को तोड़कर बनाया जा रहा है। मनाना अंडरपास पर भी मिट्टी भरत का काम पूरा हो चुका है। साइड में डिवाइडर खड़े करने के साथ अन्य काम चल रहा है। उसके बाद तारकोल की लेयर लगाई जाएगी। तीनों अंडरपास बनने से दर्जनों गांव के लोगों को हाईवे पार करने में आसानी होने के साथ दूर का चक्कर लगाकर आने से छुटकारा मिलेगा। इसके अलावा क्रासिग के चक्कर में होने वाले हादसों पर भी अंकुश लगेगा। यहां भी बन रहे हैं अंडरपास

 

Advertisement

हाईवे पर हथवाला रोड व अनाज मंडी के सामने कट नहीं होने के कारण लोगों को सर्विस लेन पर गलत दिशा से आना जाना पड़ता है। यहां भी हाईवे पर अंडरपास निर्माण किया जा रहा है। ढांचा खड़ा कर लेंटर लगा दिया गया है। आगे का काम वाहनों को सर्विस लेन पर डायवर्ट करने के बाद ही शुरु हो पाएगा। कंपनी ने कस्बे के अंदर सर्विस लेन को बनाने का काम शुरू कर दिया है। दोनों तरफ बनी सर्विस लेन को उखाड़ा जा रहा है ताकि उसे दोबारा से बना हाईवे पर चलने वाले वाहनों को सर्विस लेन पर डायवर्ट किया जा सके। सर्विस लेन को करीब 13 मीटर तक चौड़ा कर बनाया जाएगा। दीवाली तक चालू करने का प्रयास

जेक्शन कंपनी के वाइस प्रेसीडेंट कमल धवन का कहना है कि करहंस, मछरौली व मनाना रोड के सामने वाले अंडर पास को दीवाली से पहले खोलने का पूरा प्रयास है। ज्यादातर पर काम पूरा हो चुका है। तीनों अंडरपास के चालू होने पर वाहन चालकों को काफी राहत मिलेगी।

 

 

Source : Jagran

Advertisement