Connect with us

पानीपत

पानीपत में आढ़ती को 18 दिन में आ चुकी 3 चिट्‌ठी, पहले दो करोड़ मांगे तो अब एक करोड़ पर आ पहुंचे

Published

on

Advertisement

पानीपत में आढ़ती को 18 दिन में आ चुकी 3 चिट्‌ठी, पहले दो करोड़ मांगे तो अब एक करोड़ पर आ पहुंचे

पानीपत के बाबरपुर में अनाज मंडी के आढ़ती से रंगदारी मांगे जाने का मामला सामने आया है। पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक आढ़ती को पिछले 18 दिन में ऐसी तीन चिट्‌ठी आ चुकी हैं। पहले बदमाशों ने दो करोड़ रुपए की मांग रखी थी, वहीं अब एक करोड़ पर आ गए हैं। साथ ही धमकी दी जा रही है कि पैसे न देने पर उसके बेटे और पोते को जान से मार दिया जाएगा। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Advertisement

आढ़ती पुरुषोतम दास ने बताया कि वह वर्ष 1996 से बाबरपुर मंडी में आढ़त का काम कर रहे हैं और मंडी में ही रहते है। 14 सितंबर को उन्हें दुकान के गोदाम में एक चिट्‌ठी पड़ी मिली, जिसमें बदमाश ने बेटे और पोते को जान से मारने की धमकी देकर दो करोड़ रुपए की फिरौती मांगी थी। फिरौती की रकम रजापुर गांव में गुरुद्वारे के पीछे रखने की बात लिखी थी।

Advertisement

23 सितंबर को वह ट्यूबवेल पर गए तो वहां दरवाजे में दूसरी चिट्‌ठी टंगी मिली। इसमें बदमाश ने एक करोड़ रुपए की फिरौती मांगी और इस बार रकम ट्यूबवेल के पास ही खेत में छोड़ने की बात लिखी। धमकी को नजरअंदाज कर उन्होंने अपना कामकाज जारी रखा, लेकिन इसी बीच अब गुरुवार को फिर एक धमकी मिली है।

पुरुषोत्तम ने बताया कि खेत में ट्यूबवेल के रास्ते पर धमकी भरी चिठ्ठी पड़ी मिली, जो एक परिचित खुशीराम ने लाकर दी। तीनों चिटि्ठयों में किसी का नाम और पता नहीं है। उन्हें किसी जानकार पर कोई शक भी नहीं है। हमेशा बेटे को भी किसी विवाद में नहीं पड़ने की बात सिखाते हैं। ऐसे में समझ नहीं आ रहा कि कोई अज्ञात व्यक्ति उन से क्यों रंगदारी मांग रहा है।

Advertisement

लॉकडाउन के कारण पहले ही काम धंधा ठप पड़ा है। गेहूं के सीजन में उन्हें काफी नुकसान हुआ था। अब अधिकतर जानकार किसानों को रुपए दे रखे हैं। ऐसे में उनके पास इस मांग को पूरा करने के लिए रुपए नहीं हैं। आखिर मजबूर होकर पुलिस को शिकायत देनी पड़ी। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करके उसकी तलाश शुरू कर दी है। इस बारे में थाना प्रभारी अनिरुद्ध चौहान ने बताया कि विशेष टीम का गठन का आरोपी की धर-पकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

source : Dainik Bhaskar

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *