Connect with us

पानीपत

पानीपत- सब्ज़ी मंडी का बदला समय, जानिए कैसे मिलेगी सब्ज़ी

Published

on

Advertisement

पानीपत- सब्ज़ी मंडी का बदला समय, जानिए कैसे मिलेगी सब्ज़ी

 

कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए सब्जी मंडी का समय सुबह 5 से 11 बजे तक निर्धारित कर दिया गया। इसके बाद मंडी बंद रहेगी। हर शनिवार को मंडी में कामकाज बंद रहेगा। पहले आखिरी शनिवार को ही मंडी बंद रहती थी। किराना की दुकानें आवश्यक वस्तु अधिनियम से बाहर कर दी गई हैं। यानी ये दुकानें भी शाम छह बजे के बाद बंद रहेंगी।

Advertisement

छह घंटे तक सब्जी मंडी खुलने के आदेश रविवार से लागू कर दिए गए हैं। मार्केट कमेटी के सचिव एनके मान ने जागरण को बताया कि कोरोना महामारी को गंभीरता से लेते हुए सरकार ने मंडी 5 से दोपहर 11 बजे तक चलाने की अनुमति दी है। कम समय होने के कारण मंडी में भीड़ अधिक न हो, इसके लिए प्रबंध किए गए है। सैनिटाइजर के साथ-साथ मास्क की सुविधा मंडी में दी जा रही है। सचिव एनके मान ने लोगों से आग्रह किया कि घर से जरूरी काम से ही निकलें। किसानों की सब्जी खराब होने की स्थिति पर उन्होंने कहा कि छह घंटे में ही किसानों की सब्जी की बोली हो जाएगी। अन्य स्थानों पर लगने वाली सब्जियों की रेहड़ी, पटरी बाजार खुले रहेंगे। बैंकों को 10 से 2 बजे तक खोलनी की अनुमति नहीं

सब्जी मंडी सुबह 5 से 11 बजे तक खुलेगी, किराना की दुकानें आवश्यक वस्तुओं से बाहर

Advertisement

दिल्ली सहित अन्य प्रदेशों में सोमवार से बैंकों का समय पब्लिक डीलिग के लिए 10 से 2 निर्धारित किया जा चुका है। प्रदेश में रिजर्व बैंक के अधिकारियों सहित विभिन्न बैंकों के अधिकारियों की एसएलबीसी (स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी) की आनलाइन बैठक में अन्य प्रदेशों की तर्ज पर हरियाणा में 10 से 2 बजे तक पब्लिक डीलिग का समय करने व बैंकों का समय 4 बजे तक करने के प्रस्ताव सरकार को अनुमति के लिए भेजा गया। लेकिन सरकार ने इसे स्वीकृत नहीं दी। बैंक पूर्व निर्धारित समय के अनुसार ही खुलेंगे। प्रदेश सरकार ने हरी झंडी नहीं दी। सोमवार से सभी सार्वजनिक बैंक पूर्व निर्धारित समय के अनुसार ही खुलेंगे। बैंक पूर्व निर्धारित समय के अनुसार 10 से शाम पांच बजे तक खुलेंगे। चार बजे तक पब्लिक डीलिग होगी। उसके बाद 5 बजे बैंक बंद होंगे। बैंकों को कोरोना महामारी को देखते हुए सैनिटाइज करने के साथ-साथ ग्राहकों को मास्क लगाकर आने के लिए कहा है। इंटरनेटर मीडिया पर बैंक टाइम बदलने संबंधी गलत रिपोर्ट दी गई है।

कमल गिरधर, एलडीएम पानीपत

Advertisement

 

Source : Jagran

Advertisement