Connect with us

पानीपत

मौसम के बदले तेवर, बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड, जानिए अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा

Published

on

Advertisement

मौसम के बदले तेवर, बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड, जानिए अगले 24 घंटे में कैसा रहेगा

 

बूंदाबांदी से मौसम बदल गया है। धुंध के बाद बूंदाबांदी हो गई। इससे किसान भी घबरा गए हैं। लेकिन यदि कम रही तो इसका किसानों की फसल को फायदा भी होगा। फिलहाल मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में ओर अधिक धुंध पड़ने वाली है। हालांकि इन दिनों दिन में धूप देखने काे मिल रही है।

Advertisement

अंबाला मेें बूंदाबांदी से मौसम बदल गया।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को अधिकतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 4.6 डिग्री सेल्सियस रहा है। लेकिन सोमवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। सोमवार को आसमान में बादल छाए रह सकते हैं और बरसात की भी संभावना बनी हुई है।

Advertisement

मूंगफली के साथ सूप की बढ़ी डिमांड

धुंध के साथ बरसात होने से गर्म चीजों की डिमांड बढ़ गई। लोग ठंड के कारण गर्म चीजें जिनमें मूंगफली की डिमांड करते रहे। इसके साथ ही लोग ठंड में सूप की दुकानों पर भी काफी संख्या में देखने को मिले। वहीं ठंड से बचने के लिए लोगों ने अपने घरों में रूम हीटर जलाकर रखे। लेकिन घर से बाहर रास्तों पर लोगों ने मजबूरी में आग जलायी हुई थी।

Advertisement

 

बरसात से घबराए किसान 

किसान अधिक ठंड होने पर खुश थे, लेकिन मौसम ने करवट ले ली है और बरसात होने लगी है। इससे किसान घबरा रहे हैं कि यदि ज्यादा बरसात हो गई तो गेहूं के लिए ठीक नहीं। क्योंकि किसान गेहूं की सिंचाई कर चुके हैं। अब गेहूं को पानी नुकसान कर सकता है। इसके साथ ही बरसात से सब्जियों को भी नुकसान हो सकता है। लेकिन यदि बूंदाबांदी तक निपट गया तो यह फायदेमंद भी होगी। क्योंकि कुछ सब्जियां अधिक ठंड से भी मुरझा रही थी ऐसे में हल्की बूंदाबांदी से उन सब्जियों को फायदा मिलेगा।

 

 

Source : Jagran

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *