Connect with us

City

पानीपत: 42 दिनों के बाद बाजार खुले तो छूट के साथ ही लापरवाही शुरू हो गई

Published

on

Advertisement

छूट के साथ ही लापरवाही शुरू हो गई। 42 दिनों के बाद फिर से पूरी रंगत में बाजार खुले तो हर तरफ भीड़-ही-भीड़ नजर आई। बाजार से लेकर सब्जी मंडियों में न दुकानदार मास्क लगा रहे न ग्राहक। सोशल डिस्टेंसिंग तो कोई मान ही नहीं रहा। जिला प्रशासन भी कागजों में बयानबाजी कर रहा है।

ऐसी ही लापरवाही रही तो फिर से यह भारी पड़ेगी। 3 मई से बाजार बंद कर दिए गए थे। इसके बाद ऑड-ईवन फाॅर्मूला से दुकानें खुलने लगीं। लॉकडाउन-2 में सोमवार को पहला दिन था जब सभी दुकानें खोलने की छूट शुरू हो गई।

Advertisement

Increased congestion in markets, reduced system, third wave of Corona in  Delhi but 90 km. No one is afraid in far panipat | बाजारों में बढ़ी भीड़,  व्यवस्था कम, कोरोना की तीसरी

इस छूट के साथ लापरवाही करने की छूट भी शायद प्रशासन ने दे दी। कोरोना के कम केस आने के कारण शायद लोग बड़े खतरे को भूल रहे हैं। यही कारण है कि बाजार में एक भी दुकानदार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में रुचि नहीं ले रहा। यहां तक कि मास्क भी लोग नहीं रहे।

Advertisement

इंसार बाजार: ग्राहक, कर्मी, किसी के मुंह पर मास्क नहीं

इंसार बाजार में शाम 5:25 बजे चाैड़ा में प्रेम मंदिर जाने वाली गली के सामने कपड़ाें की 2 दुकानाें में 15 से ज्यादा गाहक, दुकानदार व उनके 3-4 कारिंदाें में काेई भी मास्क नहीं लगाए हुए था। पालिका बाजार में साड़ी की दुकानाें में भी 8 से 10 ग्राहक बिना मास्क ही थे।

Advertisement

किशनपुरा बाजार: मास्क न लगाने में महिलाएं आगे

गाेहाना राेड से किशनपुरा बाजार वाली सड़क पर चाैक से करीब 10 दुकान अागे दाेपहर 12.30 बजे लेडिज रेडिमेड कुर्ती व शूट की दुकान में 8 से ज्यादा ग्राहक बिना मास्क के ही थे। इनके सामने वाली लाइन में लेडिज सामान व जनरल स्टाेर की दुकान में 13 महिलाएं थीं।

आजाद नगर सब्जी मंडी: 95% लोग बिना मास्क के

इस मंडी में राेजाना की तरह साेमवार शाम 6:15 बजे भी बंपर भीड़ थी। सब्जी बेचने व खरीदारी करने वालाें में 95 प्रतिशत बिना मास्क के ही थे। भयंकर भीड़ से ताे यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां पर साेशल डिस्टेंसिंग शायद किसी काे पता नहीं है।

रात 8 बजे के बाद भी खुली रही दुकानें

बाजार खोलने की अनुमति सुबह 9 से रात 8 बजे तक दी गई है, लेकिन सोमवार को रात 8 बजे के बाद भी कई दुकानें खुली रहीं। अधिकांश बाजारों में यही स्थिति रही, लेकिन कहीं कोई पाबंदी नजर नहीं आई।

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *