Connect with us

राज्य

हरियाणा की हालात पर ध्यान दें, अब रोहतक की हालात ख़राब – Haryana Coronavirus Update

Published

on

कोरोना संक्रमण की रफ्तार का असर यह हुआ कि वीरवार को एक दिन में सर्वाधिक मरीजों को संक्रमण की पुष्टि हुई। वहीं जिले में अभी तक 32 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, तो अधिकारियों ने एंसिप्टोमेटिक और माइल्ड वायरस वाले 99 मरीजों को होम आइसोलेट किया है। वीरवार को सामने आए 29 केसों में एचडीएफसी बैंक के तीन कर्मचारियों के साथ ही बाबा मस्तनाथ स्थित क्वारंटाइन सेंटर में तैनात दो पुलिसकर्मियों को संक्रमण की पुष्टि हुई है।

इसके अलावा पंडित भगवत दयाल शर्मा स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के परीक्षा कार्यालय में तैनात एक महिला कर्मचारी को भी संक्रमण की पुष्टि होने से हड़कंप मचा हुआ है। महिला कर्मचारी कई दिनों से दफ्तर नहीं आ रही थी, जो स्टाफ के लिए राहत की बात है। अधिकारियों का कहना है कि ऐसे मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि घरों में एहतियात के साथ रहकर ही वह बीमारी को हरा सकते हैं।

पैरामिलिट्री फोर्स में कोरोना का ...
अब जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 257 पर पहुंच गई है। इनमें से 221 मरीज अभी भी संक्रमित ही आ रहे हैं। जिसके चलते सभी का उपचार किया जा रहा है। होम आइसोलेट किए जाने वाले मरीजों से स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार संपर्क कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रही है। अभी तक जिले में चार मरीजों की मौत भी हुई है।

वीरवार को सांपला की पंजाबी कालोनी में एक साथ नौ संक्रमित मरीज सामने आए हैं। जिसके बाद कालोनी को कंटेनमेंट और बफर जोन में शामिल करते हुए अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। इस दौरान पंजाबी कालोनी में रहने वाले 56 वर्षीय गृहणी, नई सब्जी मंडी में जनरल स्टोर संचालक 61 वर्षीय बुजुर्ग, 40 वर्षीय गृहणी, प्राइवेट नौकरी करने वाले 43 वर्षीय युवक, 31 वर्षीय गृहणी, सात वर्ष, दो वर्ष, दो वर्ष, 26 वर्षीय विद्यार्थी को संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके अलावा रोहतक के शिवम एन्क्लेव में एक ही परिवार के 16 और 10 वर्षीय दो बच्चों, 39 वर्षीय महिला और 85 वर्षीय बुजुर्ग महिला को संक्रमण की पुष्टि हुई है।

Coronavirus Rajasthan Live Updates Hindi News Covid19 Positive ...

क्वारंटाइन सेंटर पर तैनात दो पुलिसकर्मी संक्रमित, स्टाफ क्वारंटाइन

बाबा मस्तनाथ स्थित क्वारंटाइन सेंटर पर तैनात दो पुलिसकर्मियों को संक्रमण की पुष्टि से अन्य पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि कलानौर के गांव बसाना और कबीला गांव निवासी दो पुलिसकर्मी घर से ही ड्यूटी पर आना जाना कर रहे थे। दोनों के संक्रमित मिलने के बाद क्वारंटाइन सेंटर पर तैनात अन्य पुलिसकर्मियों और उनके परिजनों को क्वारंटाइन करते हुए उनके सैंपल कराए गए हैं। इसके अलावा कलानौर के गांव सैंपल निवासी एचडीएफसी बैंक कर्मचारी, नोएडा के सेक्टर 18 स्थित आंध्रा बैंक में तैनात नेहरू कालोनी निवासी 30 वर्षीय युवक, बसंत विहार निवासी 40 वर्षीय दिल्ली ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन के कर्मचारी को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

जिले में संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 257 हो गई है, जबकि चार मरीजों की मौत हुई है। 32 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। एङ्क्षसप्टोमेटिक और माइल्ड वायरस वाले 99 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। अधिक से अधिक लोगों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है, ताकि संक्रमण फैलने की संभावना को कम किया जा सके।

– डा. अनिल बिरला, सिविल सर्जन