Connect with us

विशेष

दिल्ली मेट्रो में सफ़र करने जा रहे लोग सावधान, कोई भी मिले मेट्रो में और भोला भाला बने तो जान लीजिए आप लूटे जा सकते हैं

Published

on

Advertisement

दिल्ली मेट्रो में सफ़र करने जा रहे लोग सावधान, कोई भी मिले मेट्रो में और भोला भाला बने तो जान लीजिए आप लूटे जा सकते हैं

 

मेट्रो में यदि कोई अनपढ़ और भोला बनकर आपसे बात करने पहुंचे तो उससे दूरी बनाकर रखना ही आपके लिए बेहतर होगा। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपके बैंक से रुपये साफ होने की पूरी संभावना रहेगी। कश्मीरी गेट मेट्रो थाना पुलिस ने दो ऐसे बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो मेट्रो यात्रियों को पैसे का बंडल दिखा कर उनके बैंक खाते से पैसे साफ कर देते थे। इन बदमाशों ने तीन लोगों को अपना शिकार बनाया है।

Advertisement

एसएचओ रामसहाय मीणा ने बताया कि बवाना, जेजे कालोनी निवासी राहुल और शब्बीर को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों बदमाशों में से एक अनपढ़ और भोलाभाला बनकर कहता था कि उसने अपने मालिक के यहां से काफी पैसे चोरी किए हैं, और इसे बैंक में जमा करना है। हालांकि उन्हें यह नहीं पता है कि बैंक में पैसे कैसे जमा किए जाते हैं। यात्री को विश्वास में लेने के लिए आरोपित उसे पांच सौ रुपये का बंडल भी दिखाते थे। उस बंडल में एक दो ही पांच सौ के नोट होते थे। बाकी कागज के टुकड़े होते थे।

 

Advertisement

इस बीच दूसरा युवक यात्री को पैसे बैंक में जमा कराने के बहाने आपस में इन पैसों को बांटने का झांसा देता था। जब यात्री तैयार हो जाता था तो मेट्रो से निकलकर एटीएम बूथ पर आरोपित यात्री को विश्वास में लेकर उसका एटीएम कार्ड, पिन नंबर और मोबाइल फोन हासिल कर फरार हो जाते थे। कुछ देर बाद पीडि़त के खाते से आरोपित पैसे निकाल लेते थे।

केस-1

Advertisement

तीन मार्च को त्रिलोकपुरी से गाजियाबाद की तरफ जाने वाली मेट्रो में यात्रा कर रहे गौरव त्यागी को इन दोनों बदमाशों ने पैसों का बंडल दिखाकर पहले झांसे में लिया और फिर धोखे से एटीएम व उसका पिन प्राप्त कर 59 हजार रुपये निकाल लिए।

 

केस-2

12 मार्च को राजस्थान के रहने वाले ललित कुमार के साथ चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर पांच सौ के नोट का बंडल दिखाकर मोबाइल, एटीएम कार्ड व कुछ आभूषण इन दोनों बदमाशों ने ले लिया था।

केस-3

30 मार्च को बहादुरगढ़ से सुभाष नगर की तरफ मेट्रो ट्रेन से यात्रा कर रहे अमित कुमार के साथ भी इन दोनों ने दो लाख रुपये की धोखाधड़ी की थी। आरोपितों ने उनका मोबाइल फोन भी ले लिया था

 

 

Source : Delhi Breaking

Advertisement