Connect with us

विशेष

PM मोदी ने बंगाल में कल होने वाली सभी रैलियां रद्द कीं, कोरोना के हालात पर करेंगे बैठक

Published

on

Advertisement

PM मोदी ने बंगाल में कल होने वाली सभी रैलियां रद्द कीं, कोरोना के हालात पर करेंगे बैठक

 

 

Advertisement

कोरोना महामारी के बीच पश्चिम बंगाल में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं. इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कल (शुक्रवार) बंगाल में होने वाली अपनी सभी रैलियां रद्द कर दी हैं. पीएम मोदी बंगाल में चुनाव प्रचार करने के बजाय कल कोरोना के हालात पर बैठक करेंगे. खुद उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि वह शुक्रवार को कोरोना को लेकर एक हाईलेवल बैठक में शामिल होंगे. हालांकि, बंगाल बीजेपी के अनुरोध पर पीएम मोदी बंगाल में 23 अप्रैल को शाम 5 बजे वर्चुअली रैलियों को संबोधित करेंगे.

23 अप्रैल को सुबह 9 बजे, पीएम मोदी कोरोना संबंधित स्थिति की समीक्षा करेंगे. फिर सुबह 10 बजे, वह कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों के सीएम के साथ बातचीत करेंगे. दोपहर 12:30 बजे, पीएम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से देश के बड़े ऑक्सीजन निर्माताओं के साथ बैठक करेंगे.

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PTI)

आपको बता दें कि 23 अप्रैल को पीएम मोदी बंगाल में चार कार्यक्रमों को संबोधित करने वाले थे. मालदा, मुर्शिदाबाद, बीरभूम और कोलकाता दक्षिण में उनकी रैलियां थीं. बंगाल बीजेपी ने इन रैलियों के लिए लगभग तैयारियां पूरी कर ली थीं. लेकिन अब पीएम मोदी के ये सभी कार्यक्रम रद्द हो गए हैं. पीएम ने ट्वीट कर कहा है कि वह कल कोरोना के मौजूदा हालात की समीक्षा के लिए हाईलेवल बैठकों की अध्यक्षता करेंगे. उसी के कारण वह पश्चिम बंगाल नहीं जाएंगे. हालांकि, पीएम मोदी बंगाल बीजेपी के अनुरोध पर 23 अप्रैल को शाम 5 बजे वर्चुअली रैलियों को संबोधित करेंगे.

Advertisement
बंगाल में पीएम की रैली की तैयारियां (फ़ोटो- पॉलोमी साहा)

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कोलकाता में शहीद मीनार मैदान में पीएम मोदी की रैली के लिए कैसी  व्यवस्था की जा रही थी. टेंट, कुर्सियां, झंडे-बैनर आदि लग चुके हैं. मालदा में भी ऐसी तैयारियां देखने को मिलीं. हालांकि, अब पीएम का दौरा रद्द हो गया है.

रैली के लिए बीजेपी की तैयारी

गौरतलब है कि इससे पहले कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीजेपी ने फैसला किया था कि बंगाल में पीएम मोदी की बड़ी रैलियां अब नहीं होंगी. पीएम मोदी बंगाल में छोटी-छोटी जनसभा करेंगे. इन जनसभाओं में 500 से ज्यादा लोगों को उपस्थित रहने की इजाजत नहीं होगी. कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पीएम मोदी सहित सभी नेताओं की बंगाल में छोटी सभाएं कराने का फैसला लिया था.

बता दें कि बढ़ते कोरोना मामलों के बीच बंगाल में बीजेपी की रैलियां लगातार जारी थी, इसके लेकर पार्टी की आलोचना हो रही थी. आजतक से बातचीत में गृहमंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने कहा था कि बीजेपी इस बारे में जल्द फैसला करने वाली है. मालूम हो कि बंगाल में अभी 2 चरणों का चुनाव बाकी है. राज्य में गुरुवार (22 अप्रैल) को मतदान हुआ है, जिसके बाद अब 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे. नतीजे 2 मई को आएंगे.

 

Source : Aaj Tak

Advertisement

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *